Lakhimpur Kheri: बारिश से पूर्व सभी नालों की युद्धस्तर पर हो सफाई, DM के सख्त निर्देश

Lakhimpur Kheri: जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि नालों, नालियों से निकाली गयी गन्दगी को यथाशीघ्र स्थल से हटवाया जाए ताकि उक्त गन्दगी पुनः नाले-नाली में प्रवेश न करने पाए।

Update: 2024-06-17 11:16 GMT

डीएम ने बारिश से पूर्व नालों की सफाई के दिये निर्देष (न्यूजट्रैक)

Lakhimpur Kheri: जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने बारिश से पूर्व सभी नालों की युद्धस्तर पर साफ-सफाई करने के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए है। डीएम ने निर्देष दिये हैं कि चोक पड़े नालों एवं मोहल्लों की नालियों की बरसात पूर्व सफाई के सम्बन्ध में नगर पालिका परिषद, नगर पंचायतों के स्तर पर बनाई गई कार्ययोजना से प्रभारी अधिकारी, स्थानीय निकाय के माध्यम से दो दिन के अन्दर अवगत करायें। नालों-नालियों की तलहटी तक सफाई की जाए ताकि आगामी बरसात में सफाई किए जाने के बावजूद जलभराव की स्थिति उत्पन्न न होने पाए।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि नालों, नालियों से निकाली गयी गन्दगी को यथाशीघ्र स्थल से हटवाया जाए ताकि उक्त गन्दगी पुनः नाले-नाली में प्रवेश न करने पाए। सफाई कार्य का सफाई निरीक्षक द्वारा नियमित एवं ईओ रैण्डम आधार पर औचक निरीक्षण किया जाए। कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने वाले कर्मियों व ठेकेदारों के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाए।

निरीक्षणोपरान्त कार्य के प्रति संतुष्टि संबंधी अपनी आख्या प्रभारी अधिकारी, स्थानीय निकाय को आप द्वारा नियमित रूप से उपलब्ध करायी जाए। प्रभारी अधिकारी, स्थानीय निकाय द्वारा समयान्तर्गत कार्य सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत व्हाट्सएप आदि माध्यमों से कार्य के फोटोग्राफ्स प्राप्त करते हुए सफाई कार्य का नियमित अनुश्रवण करे।

Tags:    

Similar News