Lakhimpur Kheri News: स्कूल में लगवाया 30 हजार का गेट, भुगतान हुआ 90 हजार

Lakhimpur Kheri News: ग्राम पंचायत निबौरिया में प्राथमिक विद्यालय के दो गेट लगा होने के बाद एक गेट बनाकर दुबारा तीन गेट का पैसा निकाले जाने का मामला प्रकाश में आया है

Update:2024-09-18 14:37 IST

 Lakhimpur kheri News( Pic- Newstrack)

Lakhimpuri Kheri News:  विकास क्षेत्र निघासन की ग्राम पंचायत निबौरिया में प्राथमिक विद्यालय के दो गेट लगा होने के बाद एक गेट बनाकर दुबारा तीन गेट का पैसा निकाले जाने का मामला प्रकाश में आया है स्कूल के गेट लगवाने में की गई है हेरा फेरी की शिकायत बीडीओ विकास अधिकारी से की गई है।विकासखंड निघासन के ग्राम पंचायत निबौरिया मे ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी की मिली भगत से प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय में पहले से दो गेट की लागत सिंगाही के वित्तीय करने वाले कारीगर दुकानदार के खाते में डालकर करीब 90 हजार रुपए निकल लिए।


ग्राम के अरविंद कुमार का आरोप है कि गांव में प्राथमिक विद्यालय एवं सरकारी भवन बने हुए हैं स्कूलों में दो गेट पहले से लगे थे ग्राम प्रधान  वह प्रधान प्रतिनिधि ग्राम विकास अधिकारी ने गड़बड़ घोटाला एक गेट नया लगा दिया वह जो पुराने लगे गेटों का करीब 90 हजार निकाल कर गड़बड़ घोटाला कर करीब 60 हजार की रकम का गबन कर लिया है। अरविंद कुमार ने खंड विकास अधिकारी जयेश कुमार को प्रार्थना पत्र देकर संबंधित ग्राम प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 


निघासन खंड विकास अधिकारी जयेश कुमार ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिला है जांच कर कर सरकारी धन की वसूली व दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।निघासन ब्लाक की ग्राम पंचायत निबौरिया में स्कूल के गेट बनवाने में 60 हजार रुपए वापस लेने का आडियो वायरल हुआ है। निबौरिया के एक व्यक्ति ने कमीशन का आरोप लगाते हुए बीडियो से शिकायत की है।निबौरिया निवासी अरविंद ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय में 15 फरवरी को लोहे का गेट लगा था। यह गेट सिंगाही के एक विश्वकर्मा के यहां से लिया गया था। अमित ने विश्वकर्मा को फोन करके बात की और पूछा कि स्कूल का गेट कितने में लगा था। उसने बताया कि 90 हजार रूपये खाते में मिले थे। उसके बाद 60 हजार वापस ले लिया गया था। 30 हजार का गेट बना था। ऐसा ही गेट बनवाने की बात कही। 60 हजार के कमीशन की बात को लेकर अरविंद ने शिकायत की है। निघासन बीडीओ जयेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। इसमें किसी का नाम नहीं है।

Tags:    

Similar News