Lakhimpur Kheri News: बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप, आशाओं ने घर-घर जाकर पहुंचाई सेवाएं

Lakhimpur Kheri News: स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में चलाया जा रहे स्वास्थ्य कैंप के दौरान आवश्यक दवाओं का वितरण किया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य टीमों ने मरीजों की जांच भी की जा रही है।

Update: 2024-07-10 13:03 GMT

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में चलाया जा रहे स्वास्थ्य कैंप के दौरान आवश्यक दवाओं का वितरण किया जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्य टीमों ने मरीजों की जांच भी की जा रही है। सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने बताया कि बाढ़ ग्रस्त तहसीलों के अंतर्गत खमरिया के अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलाहार में बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन बांटे गए।

बाढ़ ग्रस्त गांव में दवा का वितरण किया गया

उच्च प्राथमिक स्कूल परसा धौरहरा में बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन का सीएचसी अधीक्षक डॉ रवि सिंह द्वारा वितरण किया गया। बाढ़ चौकी मेलापुरवा में कैंप लगाकर लोगों की जांच की गई। निघासन के अंतर्गत बाढ़ ग्रस्त लुधौरी गांव में दवा का वितरण किया गया। इसी तरह बिजुआ, पलिया, निघासन, धौरहरा फूलबेहड़ के अंतर्गत बाढ़ चौकिया पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए और दवाओं का वितरण किया गया। सभी जगह आशाओं द्वारा बाढ़ क्षेत्र में घर-घर जाकर इमरजेंसी मेडिकल किट का भी वितरण किया गया।


इस किट में ओआरएस, एंटी पायरेटिक, एंटी डायरियल, एंटी इमिटिंग, क्लोरीन टैबलेट शामिल हैं। सीएमओ द्वारा सभी बाढ़ प्रभावित सामुदायिक स्वास्थ्य केदो के अधीक्षकों को बाढ़ चौकिया और लगाए गए स्वास्थ्य शिविरों के निरीक्षण के भी निर्देश दिए गए साथ ही समस्त जरूरी दावों की उपलब्धता को निरंतर बनाए रखने के आदेश दिए गए हैं।सीएमओ डॉ संतोष गुप्ता ने बताया कि बाढ़ ग्रस्त तहसीलों के अंतर्गत खमरिया के अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय बेलाहार में बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन बांटे गए।


बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया

उच्च प्राथमिक स्कूल परसा धौरहरा में बच्चियों को सेनेटरी नैपकिन का सीएचसी अधीक्षक डॉ रवि सिंह द्वारा वितरण किया गया। बाढ़ चौकी मेलापुरवा में कैंप लगाकर लोगों की जांच की गई। निघासन के अंतर्गत बाढ़ ग्रस्त लुधौरी ग्राम में दवा का वितरण किया गया। इसी तरह बिजुआ, पलिया, निघासन, धौरहरा फूलबेहड़ के अंतर्गत बाढ़ चौकिया पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए और दवाओं का वितरण किया गया।

Tags:    

Similar News