‘साहब…इस सांप ने मुझे कांटा है, मेरा इलाज कर दो, बंद डिब्बे में कोरबा लेकर अस्पताल पहुंचा शख्स, Video viral

Video viral: दरअसल, लखीमपुर जिले के पलियाकलां क्षेत्र के रहने वाले 40 वर्षीय हरिस्‍वरूप मिश्रा घर में निकले सांप को पकड़ने के लिए गए थे। जब वह सांप को पकड़ रहे थे, तभी उन्हें सांप ने काट लिया।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-08-24 06:36 GMT

lakhimpur news (सोशल मीडिया) 

Lakhimpur News: यूपी के लखीमपुर जिले पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CSC) में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको देख वहां डॉक्टर क्या कर कोई हैरान रहा गया? दरअसल, एक ग्रामीण व्यक्ति को सांप कांट लिया। वह व्यक्ति घरबराने की बजाए उसी को पकड़कर और डिब्बे में बंदकर पलियाकलां इजाल के लिए गांव में बने सीएससी अस्पताल पहुंचा गया। जैसे ही व्यक्ति के साथ डिब्बे में बंद सांप को कर्मचारी और डॉक्टरों ने देखा सब चौंक गए, जब उस व्यक्ति ने पूरी घटना की जानकारी डॉक्टर को बताई तो वह भी उसी साहस की तारीफ करने लगे और इलाज शुरू किया। इस घटना वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। अपने अपने हिसाब से वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इलाज के लिये सांप के लेकर पहुंचा व्यक्ति

दरअसल, लखीमपुर जिले के पलियाकलां क्षेत्र के रहने वाले 40 वर्षीय हरिस्‍वरूप मिश्रा घर में निकले सांप को पकड़ने के लिए गए थे। जब वह सांप को पकड़ रहे थे, तभी उन्हें सांप ने काट लिया। इस दौरान हरिस्‍वरूप मिश्रा ने सांप को पकड़ लिया और एक डिब्बे में बंद कर दिया। इसके बाद घरवाले ने उन्हें पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाकर भर्ती कराया। सीएचसी में ग्रामीण का इलाज चल रहा है। इस दौरान उनके साथ डिब्बे में सांप भी था।

बताया क्यों को डिब्बे में सांप लेकर आया

हरिस्वरूप इलाज के लिए डिब्बे में बंद सांप को लेकर भी पहुंचा। उन्होंने बताया कि जैसे ही सांप ने उसे काटा वैसे ही उसने उसे पकड़कर डिब्बे में बंद कर लिया और अपने साथ ले आया। वह सांप यहां इसलिए लेकर आए हैं, जिससे डॉक्टर सांप को देखकर उसके जहरीला होने का अंदाजा लगा सकें और सही तरीके से उसका उपचार हो सके। उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी के हिसाब से पकड़ा गया सांप कोबरा है। कोबरा सांपों की श्रेणी में काफी जहरीला सांप मनाया गया है।

यूजर्स ने मारे तंज

कोबरा सांप के कांटे हुए मरीज को अगर सही समय पर इलाज न मिलते 30 मिनट के अंदर जान जा सकती है। सांप काटने पर अस्पतालों और सीएससी केंद्रों पर डॉक्टर एंटी वेनम इंजेक्शन लगाते हैं। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक पत्रकार वीके त्रिपाठी ने घटना शेयर वीडियो पर रिपोस्ट करते हुए लिखा कि सांप ने पानी नहीं मांगा होगा.. (सांपों में कहावत है मिश्राओं को काटा पानी नहीं मांगता.. ) इस घटना का वीडियो नवल कांत सिन्हा यूजर्स ने शेयर किया है, जोकि पेशे से पत्रकार हैं। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए तंज भरे लहजे में लिखा कि मिश्रा लोगों का अलग एक अलग टशन है। ये हैं लखीमपुर के हरि मिश्रा। इनको सांप ने डस लिया। बस क्या था, मिश्रा जी ने सांप को पकड़ा। एक डिब्बे में बंद किया और पलिया सीएससी पहुँच गए। बोले इसी सांप ने काटा है। मेरा इलाज कर दो।


Tags:    

Similar News