Lakhimpur Kheri: पिता के सपने को किया साकार, फर्स्ट अटेम्प्ट में ही पास की परीक्षा, परिवार में खुशी का माहौल

Lakhimpur Kheri: अभिनव ने बताया कि यह सपना उनके पिता का था और आज लक्ष्य हासिल करके उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय राजकुमार गुप्ता को गौरवान्वित किया है

Update: 2024-07-13 16:34 GMT

फर्स्ट अटेम्प्ट में ही पास कर ली परीक्षा, अकाउंटेंट बने अभिनव गुप्ता: Photo- Newstrack

Lakhimpur-Kheri: अभिनव की कहानी उन सभी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक है, जिनके अंदर कुछ करने का जज्बा और सफलता को हासिल करने का जुनून है। अभिनव गुप्ता ने अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ ये साबित कर दिया कि कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा प्रथम बार में उत्तीर्ण करके यह साबित भी कर दिया और उनके घर और परिवार में काफी खुशी का माहौल है।

फर्स्ट अटेम्प्ट में ही पास कर ली परीक्षा

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने 11 जुलाई 2024 को अपनी फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया। इस परीक्षा में कई उम्मीदवार सफल हुए हैं। इन्ही में लखीमपुर निवासी अभिनव गुप्ता भी शामिल हैं, जिन्होंने 23 साल की उम्र में सीए चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा फर्स्ट अटेम्प्ट में ही पास कर ली है।

अभिनव गुप्ता ने बताया कि इस कोर्स में तीन लेवल शामिल थे- सीए फाउंडेशन, सीए इंटर और सीए फाइनल अभिनव के लिए यह उपलब्धि इसलिए खास है, क्योंकि उनके पिता स्वर्गीय राजकुमार गुप्ता चाहते थे कि उनका बेटा सीए बने पिता के जाने के बाद काफी कठिनाइयों और संघर्षो से बावजूद ये सभी परिस्थितियां अभिनव के लक्ष्य में बाधा नही बनी।

स्वर्गीय पिता के सपने को किया साकार

अभिनव ने बताया कि यह सपना उनके पिता का था और आज लक्ष्य हासिल करके उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय राजकुमार गुप्ता को गौरवान्वित किया है और साथ ही इस सफलता में अपनी माँ, परिवार एवं बहनों, और शिक्षकों के मार्गदर्शन और आशीर्वाद का योगदान माना। अभिनव के अनुसार, अपने आप पर विश्वास बनाए रखना, अपनी पढ़ाई में निरंतरता बनाए रखना और सबसे महत्वपूर्ण बात, धैर्य रखना आवश्यक है अब, वह एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में अपना काम शुरू करना चाहते हैं।

Tags:    

Similar News