Lakhimpur News: महेशपुर रेंज में खेत पर गए युवक पर बाघ ने किया हमला, घायल

Lakhimpur News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी इलाके के वन रेंज महेशपुर में खेत पर गए एक युवक पर बाघ ने हमला कर दिया जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

Update:2024-06-18 21:15 IST

हमला करने के बाद खेत की ओर जाता बाघ। Photo-Newstrack 

Lakhimpur News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी इलाके के वन रेंज महेशपुर में खेत पर गए एक युवक पर बाघ ने हमला कर दिया जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक के शोर मचाने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने एकजुट होकर बाघ को खदेड़ने का प्रयास किया और मामले की सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया और घायल को इलाज के लिए मोहम्मदी सीएचसी भिजवाया। जहाँ से इलाज के लिए उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। फ़िलहाल उसका इलाज चल रहा है।

हिम्मतपुर 1 बीट का है पूरा मामला

आपको बताते चलें कि यह पूरा मामला हिम्मतपुर 1 बीट का है। रेहरिया गांव निवासी पवन सिंह 25 वर्ष पुत्र अशोक सिंह किसी काम से खेत पर गए थे। खेत में पहले से घात लगाए बैठे बाघ ने पवन सिंह पर हमला कर दिया। बाघ के हमले में पवन सिंह बुरी तरह से घायल हो गए। वहीँ, जब उन्होंने शोर मचाया तो आस पास के लोग भी मौके पर जमा हो गए। शोर सुनकर बाघ पास के ही गन्ने के खेतों की तरफ भाग गया।

निगरानी में जुटा वन विभाग

सूचना पाकर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुँची और पूरे इलाके की कॉम्बिंग में जुट गई है। डिप्टी रेंजर रामनरेश वर्मा ने लोगों को हिदायत देते हुए कहा कि जब भी खेत की तरफ जाएं तो झुंड के साथ जाएं और हल्ला मचाते हुए लाठी डंडों के साथ ही जाएं क्योंकि आपके क्षेत्र में बाघ है। हालांकि ज्यादा समय तक एक जगह बाघ नहीं रुकता है फिर भी जब तक बाघ के यहाँ से चले जाने की पुष्टि नहीं हो जाती तब तक वन विभाग द्वारा इलाके की निगरानी की जाएगी। यह पूरा मामला गोला गोकर्णनाथ महेशपुर रेंज का है। 

Tags:    

Similar News