Lakhimpur Kheri: नहीं पकड़ में आ रहा आदमखोर बाघ, ड्रोन से निगरानी, ग्रामीणों को किया गया सतर्क

Lakhimpur Kheri News: वन विभाग को एक आदमखोर बाघ ने चुनौती दे दी है। वन विभाग काफी प्रयास के बाद भी आदमखोर बाघ को पकड़ने में नाकाम नजर आ रही है ।

Update: 2024-09-04 02:47 GMT

वन विभाग को एक आदमखोर बाघ ने चुनौती दे दी (फोटो: सोशल मीडिया )

Lakhimpur Kheri News: यूपी के लखीमपुर खीरी में थाना हैदराबाद क्षेत्र के इमलिया गांव में आदमखोर बाघ के चलते डर का माहौल बना हुआ है । पिछली 27 तारीख को इमलिया गांव में रहने वाले किसान अमरीश की आदमखोर बाघ ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया था । हालांकि बाघ को पकड़ने के लिए लगभग 24 कैमरे, ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी की जा रही है ।

कैमरों में तो बाघ की तस्वीर पिछले तीन दिनों से लगातार कैद हो रही है और पिंजरे भी लगाए गए हैं, लेकिन बाघ पिंजरे के पास से होता हुआ गुजर जाता है, लेकिन पिंजरे में कैद नहीं हो रहा है। वन विभाग को एक आदमखोर बाघ ने चुनौती दे दी है । वन विभाग काफी प्रयास के बाद भी आदमखोर बाघ को पकड़ने में नाकाम नजर आ रही है । वही ग्रामीणों से वन विभाग अनाउंसमेंट करके सतर्क रहने की कोशिश कर रही है ।

यहाँ तेंदुए ने भी अपनी दहशत बना रहा 

अभी आदमखोर बाघ की दहशत से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई थी । अब निघासन क्षेत्र में तेंदुए ने भी अपनी दहशत बना ली है । आपको बताते चलें तेंदुए ने निघासन इलाके में तीन बकरियों को अपना निवाला बना लिया है । वहां भी आसपास के ग्रामीण काफी दहशत में हैं। हालांकि वन विभाग आदमखोर बाघ और तेंदुए दोनों को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत कर रही है । लेकिन वन विभाग के हाथों से आदमखोर बाघ काफी दूर नजर आ रहा है ।

अनाउंसमेंट कर लोगों को सतर्क कर रही वन विभाग 

अब देखने वाली बात यह होगी कि कब तक वन विभाग अपने पिंजरे में आदमखोर बाघ व तेंदुए को पकड़ने में कामयाबी मिलेगी । जंगल से निकल कर रिहायशी इलाकों में पिछले कई दिनों से आदमखोर बाघ की दहशत इमलिया गांव में बरकरार है । वन विभाग द्वारा गांव में वह आसपास की जगहों पर अनाउंसमेंट कर लोगों को सतर्क रहने की बात कही जा रही है ।

Tags:    

Similar News