Lakhimpur Kheri News: पहली बारिश ने ही ढ़ाया कहर, तेज आंधी से गिरे पेड़, बिजली सप्लाई बाधित

Lakhimpur Kheri News: तेज आंधी और बारिश से कई पेड़ गिर गए। जिससे करीब 500 गावों की बिजली बाधित हो गई। साथ ही एक महिला की मौत भी हुई।

Update: 2024-06-20 06:08 GMT

Lakhimpur Kheri News (Pic: Social Media)

Lakhimpur Kheri News: कल शाम करीब 9 बजे तेज आंधी का सिलसिला शुरू हुआ, देखते-देखते बादल छा गये और बारिश शुरू हो गयी । बारिश होते ही लोगों के चेहरे खिल उठे तो वहीं आयी तेज आंधी से शहर के कई स्थानों पर हाईटेंशन लाइन पर वृक्ष गिर गये, जिससे विद्युत सप्लाई बाधित हो गयी। लखीमपुर के डीएम आवास रोड पर आंधी में तीन पेड़ गिर गए। इससे बिजली के तार टूट गए और बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई।

आंधी के बाद ठप हुई बिजली सप्लाई

इधर 1 घण्टे बाद गोला क्षेत्र में भी तेज आंधी के साथ बारिश ने दस्तक दे दी और पूरी रात 500 से ज्यादा गांव अंधेरे में डूबे रहे। जिसमें बांकेगंज में सिद्धनपुर के पास 33 केवी लाइन में आयी फाल्ट के बाद उपकेन्द्र से जुड़े करीब 300 गांव की बिजली गुल हो गयी। जिसके बाद लोग रात 11 बजे तक उपकेन्द्र के चक्कर ही लाते नजर आए हालांकि, रात 11 बजे सप्लाई मिलने की सम्भावना थी, लेकिन तेज चली आंधी से स्थिति फिर वही हो गयी।

दीवार गिरने से एक की मौत

लखीमपुर खीरी में बुधवार की शाम को मानसून ने दस्तक दी है। जिले में अलग-अलग इलाकों में बिजली की तेज चमक के साथ हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। इसके साथ ही चली तेज आंधी से कई जगह नुकसान भी हुआ है। वृक्षों के गिरने से करीब 500 से ज्यादा गांव की बिजली गुल रही। ईसानगर क्षेत्र में दीवार गिरने से एक किशोर और एक महिला की मौत और 3 लोग घायल हो गये। 

गर्मी से जा रही जान

इससे पहले लखीमपुर में पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक रिकार्ड किया गया। भीषण गर्मी से बीते 36 घण्टे में 2 महिलाओं सहित 1 पुरूष की मौत हो गयी, जिसमें गोला निवासी मीना देवी (32) की फूलबेहड़ क्षेत्र के शारदानगर मार्ग की एक पेट्रोल पम्प पर बेहोश होकर गिरने के बाद मौत हो गयी। बुधवार की शाम गोला के मिल गेट पर बेहोश होकर गिरी महिला की मौत हो गयी, जिसकी शिनाख्त न हो पायी है। इसके कुछ देर बाद लखीमपुर-पलिया स्टेट मार्ग पर पडरिया तुला व बेलवा मलूकापुर गांव के बीच में सड़क किनारे युवक का शव पड़ा मिला। युवक की पहचान थाना क्षेत्र के पकरिया गांव निवासी 45 वर्षीय कुन्ने पुत्र तेजी के रूप में हुई है। जिसके शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया 

Tags:    

Similar News