Lucknow News: स्वतंत्र देव बोले- गांधी जयंती पर 75 हजार ग्रामीण परिवारों को मिलेगा नल कनेक्शन

Lucknow News: अधिकारियों के साथ बैठक में बापू की जयंती पर 75 हजार नए परिवारों को नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-09-30 11:02 GMT

Lucknow Jal Shakti Minister Swatantra Dev said Gandhi Jayanti UP rural water connection true tribute

Lucknow News: आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में बापू को योगी सरकार अनूठी श्रद्धांजलि देने जा रही है। गरीबों, ग्रामीणों, मजदूरों के उत्थान को प्राथमिकताओं पर रखने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर राज्य सरकार ग्रामीण परिवारों को नल से शुद्ध जल की आपूर्ति करके बापू को श्रद्धांजलि देगी।

जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में बापू की जयंती पर 75 हजार नए परिवारों को नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है।


घर-घर तक नल से जल की सप्लाई शुरु करके देंगे बापू को सच्ची श्रद्धांजलि

बैठक के दौरान जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि गांव, गरीब, किसानों के घर-घर तक नल से स्वच्छ जल की सप्लाई शुरु करके हम बापू को सच्ची श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने अधिकारियों से जिलों के गांव-गांव में जाकर स्वच्छता का संदेश देने, ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल के महत्व की जानकारी और जल संचयन के लाभों को जन-जन तक पहुंचाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने योजना को तेज गति देने के लिए आला आधिकारियों से निचले स्तर तक संवाद बनाने और योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए कहा है।

जल जीवन मिशन के कार्यों का करें स्थलीय निरीक्षण

जल शक्ति मंत्री ने विभाग में काम करने वाले सभी अभियंताओं को नियमित रूप से जल जीवन मिशन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने और कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कराए जाने के भी निर्देश दिये। बैठक में जल निगम के एमडी बलकार सिंह और राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के अधिशासी निदेशक प्रिय रंजन कुमार भी मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News