Lucknow News: मण्डलायुक्त ने सिटी बसों में चढ़कर जाना गाड़ियों का हाल, कंडम बसों की नीलामी के दिए निर्देश

Lucknow News: मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने गोमतीनगर डिपो, दुबग्गा सिटी ट्रांसपोर्ट का औचक निरीक्षण किया।

Report :  Shashwat Mishra
Update: 2022-07-27 10:13 GMT

Lucknow: मण्डलायुक्त ने किया  निरीक्षण

Lucknow News: मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner Dr. Roshan Jacob) ने गोमतीनगर डिपो (Gomtinagar Depot), दुबग्गा सिटी ट्रांसपोर्ट (Dubagga City Transport) का औचक निरीक्षण किया। जिस दौरान उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने पहले गोमतीनगर डिपो का निरीक्षण किया।

कन्डम बसों को जल्द से जल्द नीलामी करने के दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि वहां पर खड़ी कन्डम बसें सड़ रही है, उनकी नीलामी जल्द से जल्द कराये जाने के निर्देश दिये और सिटी बसों में चढ़कर बसों की यथास्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कितनी गाड़ियां मरम्मत होने के बाद चल सकती है। मण्डलायुक्त ने वहां पर उपस्थिति स्टॉफ से वार्ता की और उनकी समस्याओं को सुनने के उपरांत निराकरण का अस्वासन दिया और सम्बन्धित अधिकारी को सिटी बसों की संख्या बढ़ाने को लेकर निर्देश दिये।


'बसों की मॉनिटरिंग बराबर कराते रहें'

इसके बाद, वह दुबग्गा इलेक्ट्रिक बस डिपो पहुंची, जहां उन्होंने कहा कि गाड़ियों की साफ-सफाई, पेटिंग, सर्विस समय-समय पर कराते रहे और साथ ही साथ बसों की मॉनेटरिंग बराबर करते रहे। जिससे पता लगाया जाये, बसे कहा जा रही और कहां से आ रही है। उन्होंने इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग प्वाइंट का भी मौके पर जाकर मुयाइना किया। इलेक्ट्रिक बसों की क्षमता के बारे में सम्बन्धित अधिकारी से जानकारी लिया।

35 बसें जल्द होंगी संचालित

दुबग्गा डिपो के निरीक्षण में मंडलायुक्त को अवगत कराया गया कि वर्तमान में 60 सीएनजी बसें, फेम-। योजना के अन्तर्गत 40 इलेक्ट्रिक बसें एवं फेम-।। योजना के अन्तर्गत 65 बसों का संचालन किया जा रहा है। शेष फेम-।। की 35 बसें शीघ्र ही संचालित की जायेगी। डॉ. रोशन जैकब ने स्थापित हेल्पलाईन का निरीक्षण भी किया। जिसमें प्राप्त शिकायतों एवं उनके निस्तारण की जानकारी प्राप्त करते हुये एक अतिरिक्त कार्मिक की तैनाती एवं लाईन स्थापित करने के निर्देश दिये गये।


दिव्यांगजन व्हील चेयर के साथ कर सकते हैं प्रवेश

निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारी ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों में दिव्यांगजन भी व्हील चेयर के साथ बसों में आराम से इन्ट्री करने की सुविधा दी गई है। कन्ट्रोल रूम के निरीक्षण के दौरान पूछा कि यहां कौन-कौन सी शिकायतें आती है। उनका निस्तारण समय से व गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश दिये और मण्डलायुक्त द्वारा दुबग्गा इलेक्ट्रिक बस परिसर में वृक्षारोपड़ भी किया गया।

Tags:    

Similar News