Balrampur News: शौचालय को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, एक की हालत नाज़ुक

Balrampur News: सुरेश कुमार अपने परिवार के साथ लुधियाना पंजाब में रहते हैं। गांव में भी उसका मकान बना है। सुरेश कुमार तकरीबन चार दिन पहले परिवार समेत पैतृक घर पर आए थे।

Update: 2024-06-01 17:16 GMT

Symbolic Image (Pic:Social Media)

Balrampur News: बलरामपुर के थाना रेहरा क्षेत्र में भगवानपुर ग्रंट गांव में शौचालय के मामूली विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। इस दौरान एक पक्ष के सुरेश कुमार बुरी तरह झुलस भी गए। युवक के परिजन का आरोप है कि विपक्षियों ने उनके ऊपर पेट्रोल डालकर जला दिया। वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि सुरेश ने मारपीट कर रंजीत को गंभीर रूप से घायल कर दिया जिससे वह हताश होकर उसने आत्मदाह किया है। गंभीर रूप से झुलसे सुरेश कुमार को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव निवासी सुरेश कुमार अपने परिवार के साथ लुधियाना पंजाब में रहते हैं। गांव में भी उसका मकान बना है। सुरेश कुमार तकरीबन चार दिन पहले परिवार समेत पैतृक घर पर आए थे। इसी बीच सुरेश कुमार के मकान के सामने ही गांव के रंजीत का शौचालय बना हुआ है। शौचालय के चलते गंदगी आसपास फैल जाती थी। जिस कारण सुरेश कुमार ने शौचालय का उपयोग किसी और जगह करने को कहा। बस इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। बताया जाता है कि शौचालय पहले से बना हुआ है, मकान बाद में बना है। रंजीत का परिवार उनके आवास के परिसर से होकर शौचालय जाता है। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में पहले से विवाद चला आ रहा था। साथ ही जिला न्यायालय में इसका मुकदमा भी विचाराधीन है।

बताया जाता है कि जब सुरेश का परिवार गत दिनों लुधियाना से गांव आया, तो उनके परिजनो को यह बात नागवार गुजरी। सुरेश ने शौचालय की तरफ जाने के लिए अपने परिसर का रास्ता बंद कर दिया। रंजीत के परिवार ने विरोध किया। बीती रात दोनों पक्ष अपने-अपने घर में मौजूद थे। इसी बीच शौचालय में तोड़फोड़ की आवाज आई। रंजीत ने निकलकर देखा तो सुरेश के परिवार की महिला शौचालय में तोड़फोड़ कर रहीं थी। उन्होंने रोका तो दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चलना शुरू हो गई। जिससे रंजीत कुमार के सिर पर गंभीर चोट लगने से रंजीत जमीन पर गिर गए। इसी बीच अचानक सुरेश के शरीर में अचानक आग लग गई। स्वजन ने आग बुझाते हुए सुरेश को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रेहरा बाजार ले गए।

रंजीत के घर वाले भी उसे अस्पताल ले गए। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल बलरामपुर रेफर कर दिया। गंभीर रूप से झुलस जाने के कारण सुरेश को यहां से बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। जहां अभी उसकी हालत नाज़ुक बनी हुई है। बताते हैं कि बहराइच में भी हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सक ने लखनऊ रेफर कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ओपी सिंह चौहान का कहना है कि रंजीत कुमार, पत्नी सुमन व भाई बिंदेश्वरी के विरुद्ध पेट्रोल डालकर जलाने व धारदार हथियार से मारने का मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही दूसरे पक्ष के सुरेश कुमार, सुरेश की पत्नी, कलपू, कलपू की पत्नी व कुनई के पत्नी के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की गहनता से छानबीन और पूंछतांछ की जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद दोनों पक्षों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी।

Tags:    

Similar News