Lucknow Weather: लखनऊ में आज पूरे दिन छाए रहेंगे बादल, कुछ इलाकों में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

UP Weather Update: IMD के मुताबिक लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में अगले 24 घंटे तक हल्के बादल छाए रहेंगे। वहीं, आज लखनऊ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-06-23 02:08 GMT

Lucknow Weather (Image Credit : Social Media)

Lucknow Weather Today 23 June 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में लोगों को गर्मी से पूरी तरह निजात मिलता नहीं दिख रहा है। मंगलवार तथा बुधवार को प्री-मानसून की बारिश होने के कारण भीषण के प्रकोप से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली मगर उमस पूरी तरह खत्म नहीं हुई। मंगलवार को वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) के कारण राजधानी लखनऊ के गोमती नगर, इंदिरा नगर तथा चारबाग समेत कई अन्य इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अगले 5 दिनों तक राजधानी लखनऊ तथा उससे सटे आसपास के क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहेंगे।

आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Today)

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ तथा आसपास क्षेत्रों में आज भी पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक राजधानी तथा उसके आसपास के सभी क्षेत्रों में मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी। लखनऊ तथा आसपास के ज्यादातर हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान तेज हवाओं के साथ छुटपुट बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज चारबाग, गोमती नगर, इंदिरा नगर समेत लखनऊ के कई अन्य इलाकों में दोपहर के वक्त हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। हालांकि आज लखनऊ वासियों को उमस भरी गर्मी का भी सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ का मौसम (Lucknow Ka Mausam) आज कल के मुकाबले थोड़ा गर्म रहने का अनुमान है।

लखनऊ का तापमान (Lucknow Temperature)

लखनऊ में मंगलवार को हुई बारिश के बाद यह लोगों को कई दिनों से चली आ रही उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली। हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि आज पूरे दिन राजधानी के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, इसके बावजूद भी लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। वहीं, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। बीते दिन की बात करें तो बुधवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमाम 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा।

लखनऊ में वायु गुणवत्ता (Lucknow AQI)

लखनऊ में मंगलवार को ही बारिश के बाद शहर के ज्यादातर इलाकों में हवा साफ हो गई थी। बुधवार से ही राजधानी लखनऊ के ज्यादातर हिस्सों में वायु गुणवत्ता सूचकांक काफी गंभीर स्थिति में देखने को मिल रहा है। बीते दिन लखनऊ के ज्यादातर इलाकों में AQI 116 दर्ज किया गया। वहीं, गुरुवार को सुबह 7:00 बजे के करीब लखनऊ में AQI 153 दर्ज किया गया। माना जा रहा जब तक लखनऊ तथा आसपास के क्षेत्रों में जोरदार बारिश नहीं होगी तब तक हवा इसी तरह जहरीली बनी रहेगी।

Tags:    

Similar News