69000 शिक्षक भर्तीः अभ्यर्थियों ने उप मुख्यमंत्री के आवास का किया घेराव

69000 शिक्षक भर्तीः अभ्यर्थियों ने सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी की।

Update: 2024-02-22 06:37 GMT

लखनऊ में अभ्यर्थियों ने उप मुख्यमंत्री के आवास का किया घेराव (न्यूजट्रैक)

Lucknow News: 69000 शिक्षक भर्ती के तहत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थी लगातार नियुक्ति की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। न्याय की गुहार लगा रहे शिक्षक अभ्यर्थी दर-दर भटक रहे हैं। इसी क्रम में गुरूवार को अभ्यर्थियों ने सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया।

इस दौरान अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी की। शिक्षक अभ्यर्थियों के घेराव के चलते उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। इस दौरान नारेबाजी कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग भी किया। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि उनकी समस्याओं का सरकार शीघ्र ही समाधान करें और 6800 चयनित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों की नियुक्ति करें।

नहीं मिल सका न्याय

आंदोलन कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों नियुक्ति के मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया था। उन्होंने विसंगति दूर करते हुए पीड़ित आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश अफसरों को दिये थे। जिसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों ने विसंगति को सुधारने के उपरांत 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की। लेकिन इसके बाद भी शिक्षक अभ्यर्थियों को अभी तक न्याय नहीं मिल सका। इस मामले को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी कई बार भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय का भी घेराव कर चुके हैं। 


नाराज अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा और नियुक्ति नहीं कर दी जाती है। तब तक वह संघर्षरत रहेंगे। अभ्यर्थियों को यह भी कहना है कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में अनियमितता बरती जा रही है। इसी के चलते आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति से वंचित कर दिया गया।

Tags:    

Similar News