Ambedkar University: नो मोटर व्हीकल डे मनाएगा बीबीएयू, कुलानुशासक ने जारी किया पत्र

Ambedkar University: सुबह 9:30 बजे से पहले अपने कार्य स्थल पर वाहन पार्क कर सकता है। उसके बाद शाम के 6 बजे के बाद ही वाहन का प्रयोग करें।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-01-18 13:06 GMT

Babasaheb Bhimrao Ambedkar University (Photo: Social Media)

Babasaheb Bhimrao Ambedkar University: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में हर सप्ताह का एक दिन नो मोटर व्हीकल डे के रुप में मनाया जाएगा। इस संबंध में विश्वविद्यालय के कुलानुशासक की ओर से एक पत्र जारी कर दिया गया है। यह कदम विश्वविद्यालय के द्वारा प्रदूषण पर काबू पाने के लिए उठाया गया है। नो मोटर व्हीकल डे के दिन विश्वविद्यालय के कर्मचारी परिसर में किसी भी तरह की गाड़ी का इस्तेमाल नहीं करेंगे। वातावरण को प्रदूषण से बचाने के लिए इस दिवस को हर सप्ताह मनाया जाएगा।

हर सप्ताह के बुधवार को मनाया जाएगा

भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलानुशासक के अनुसार नो मोटर व्हीकल डे हर सप्ताह के बुधवार को मनाया जाएगा। कुलानुशासक के पत्र में विश्वविद्यालय के सभी संकाय के सदस्यों,अधिकारियों, कर्मचारियों को बुधवार के दिन किसी भी प्रकार के वाहन का उपयोग न करने का निवेदन किया गया है।

प्रदूषण के खिलाफ है मुहिम

कुलानुशासक की ओर से जारी पत्र के मुताबिक बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के परिसर को प्रदूषण रहित और साफ सुथरा बनाए रखने के लिए इस नई मुहिम की शुरुआत की गयी है। नो मोटर व्हीकल डे के माध्यम से विश्वविद्यालय के वातावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने में काफी मदद मिलेगी।

छात्र-छात्राएं भी न चलाएं वाहन

इस पत्र में छात्र-छात्राओं से भी अनुरोध किया गया है कि वे नो मोटर व्हीकल डे के दिन विश्वविद्यालय के परिसर किसी भी तरह के वाहन का प्रयोग न करें। कुलानुशासक के पत्र के मुताबिक विश्वविद्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ छात्र-छात्राएं भी इस मुहिम में उनका साथ देंगे।

सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक न इस्तेमाल करें वाहन

कुलानुशासक की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि सिर्फ विशेष परिस्थितियों में वाहन का उपयोग किया जा सकता है। कोई भी वाहन धारक अगर उस दिन वाहन से चल रहा है तो वह सुबह 9:30 बजे से पहले अपने कार्य स्थल पर वाहन पार्क कर सकता है। उसके बाद शाम के 6 बजे के बाद ही वाहन का प्रयोग करें।

Tags:    

Similar News