Lucknow News: AKTU के 22वें दीक्षांत समारोह में 13 शिक्षकों की किताबों का होगा विमोचन

AKTU: कुलपति प्रो. जेपी पांडेय का कहना है कि पुस्तकों का नाम भेजने के लिए अंतिम तिथि आठ अगस्त तय की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 13 शिक्षकों ने किताबों के विमोचन के लिए अपनी पुस्तक की एक प्रति और नाम भेज दिए हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-08-08 03:15 GMT

Lucknow News: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में 13 अगस्त को प्रस्तावित 22वें दीक्षांत समारोह के लिए तैयारियां जारी हैं। इसके मद्देनजर संबद्ध सभी संस्थानों से किताबों के विमोचन के लिए नाम मांगे गए थे। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय का कहना है कि पुस्तकों का नाम भेजने के लिए अंतिम तिथि आठ अगस्त तय की गई थी। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल 13 शिक्षकों ने किताबों के विमोचन के लिए अपनी पुस्तक की एक प्रति और नाम भेज दिए हैं। जिसका विमोचन दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। 

दीक्षांत के लिए पंजीकरण जरूरी

कुलपति के अनुसार दीक्षांत में शामिल होने के लिए छात्रों से भी पंजीकरण कराने के लिए कहा गया है। इसमें सत्र 2023-24 के स्नातक, परास्नातक और पीएचडी डिग्री धारकों को उपाधि और मेडल दिया जाएगा। प्रो. जेपी पांडेय के मुताबिक दीक्षांत समारोह में वही विद्यार्थी प्रतिभाग कर सकते हैं जिन्होंने आठ या इससे अधिक सीजीपीए अर्जित किए हों। ऐसे सभी छात्र-छात्राओं को आठ अगस्त तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दी गई लिंक से निर्धारित शुल्क जमा कर पंजीकरण कराने के लिए निर्देश दिए गए थे।

दीक्षांत के लिए अब 500 रूपये होगा पंजीकरण शुल्क 

एकेटीयू में अब दीक्षांत समारोह के लिए 1000 रूपये पंजीकरण शुल्क के बजाय पांच सौ रूपये लिया जाएगा। यह निर्णय गुरुवार को होने वाली एकेडमिक काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा। इसके अलावा दीक्षांत समारोह के मद्देनजर डिग्री और परीक्षा समिति में हुए निर्णयों को भी काउंसिल की मंजूरी प्रदान की जाएगी।

Tags:    

Similar News