Lucknow News: बलरामपुर अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन फिर से खराब, बिना स्कैन कराए लौटे 100 मरीज

Lucknow News: बलरामपुर अस्पताल में शुक्रवार को सीटी स्कैन मशीन खराब हो गई। इसके बाद से मरीजों को समस्या हो रही है। अब तक स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में मशीनों की मरम्मत करने वाली सायरेक्स कंपनी के इंजीनियर मशीन को ठीक नहीं कर पाए हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-30 21:00 IST

Lucknow News: बलरामपुर अस्पताल में सीटी स्कैन कराने आने वाले मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों कई बार सीटी स्कैन मशीन खराब हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों में करीब सौ से भी ज्यादा मरीज वापस लौट चुके हैं। इमरजेंसी में आने वालों मरीजों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है। 

तीन दिन से खराब सीटी स्कैन मशीन 

अस्पताल की सीटी स्कैन मशीन खराब होने से मरीजों को बिना जांच के ही लौटना पड़ रहा है। वहीं गंभीर रूप से बीमार मरीजों को प्राइवेट लैब में सीटी स्कैन जांच करानी पड़ रही है। तीन दिन पहले खबर हुई सीटी स्कैन मशीन शुक्रवार तक नहीं बनी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मशीन बनाने वाली कंपनी पर जुर्माना लगाया है। 

पहले भी खराब हो चुकी मशीन

बलरामपुर अस्पताल में शुक्रवार को सीटी स्कैन मशीन खराब हो गई। इसके बाद से मरीजों को समस्या हो रही है। अब तक स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में मशीनों की मरम्मत करने वाली सायरेक्स कंपनी के इंजीनियर मशीन को ठीक नहीं कर पाए हैं। बता दें कि इसके पहले भी मशीन खराब हो चुकी है। अगस्त के पहले सप्ताह में बलरामपुर में सीटी मशीन खराब हुई थी। तब भी मशीन को बनवाने में करीब 45 दिन का समय लग गया। सीटी स्कैन मशीन को 20 सितंबर तक बनवाया जा सका। 

कंपनी पर ठोका 20 लाख का जुर्माना 

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने सायरेक्स कंपनी मशीन को तय समय पर न बना पाने पर करीब 20 लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है। फिर भी कंपनी के इंजीनियर लापरवाह बने हैं। बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. पवन कुमार ने बताया कि कंपनी के अफसरों से लगातार बात की जा रही है कि जल्द से जल्द सीटी स्कैन मशीन बनवाएं।

Tags:    

Similar News