महाशिवरात्रि पर कांवड़ यात्रा को लेकर DGP के निर्देश, श्रद्धालुओं की सुरक्षा का रखा जाए ध्यान

Lucknow: महाशिवरात्रि पर कांवड़ यात्रा मार्ग की सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

Update: 2024-03-06 06:48 GMT

कांवड़ यात्रा को लेकर डीजीपी ने दिये निर्देश (सोशल मीडिया)

Lucknow News: महाशिवरात्रि पर कांवड़ यात्रा मार्ग की सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने सभी एडीजी जोन, पुलिस कमिश्नर, आईजी रेंज और जिलों के पुलिस कप्तानों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी धार्मिक स्थलों पर जलाभिषेक को लेकर पुलिस प्रबंध किया जाए। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाए।

उन्होंने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में महाशिवरात्रि कार्यक्रम के आयोजकों, शांति समितियों और शिविर प्रबंधकों के साथ वरिष्ठ अधिकारी संवाद बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि एंटी सेबोटॉज चेकिंग के अलावा क्यूआरटी टीमों को स्ट्रेटेजिक प्वाइंट पर तैयार रखा जाए। कांवड़ यात्रियों के आवागमन के मार्गों, संवेदनशील मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों के साथ ही महत्वपूर्ण स्थानों पर विशेष सतर्कता बरती जाए।

डीजीपी ने कहा है कि रात्रि में भी कांवड यात्रियों के यातायात का पूरा ध्यान रखा जाए। वैकल्पिक मार्गों का चिन्हित कर ट्रैफिक डायवर्जन कराया जाए। साथ ही कोई अनहोनी न हो। इसके लिए पुलिस प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि कांवड़ मार्गों व धार्मिक स्थलों के आसपास पोस्टर पार्टी को सक्रिय रखा जाए। सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्मों पर पैनी रखी जाए। किसी भी तरह कोई अफवाह पर ध्यान न दिया जाए।  

Tags:    

Similar News