Lucknow News: शिया में शुरु होंगे पांच नए पाठ्यक्रम, बीजेएमसी में प्रवेश ले सकेंगे अभ्यर्थी

कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. प्रदीप शर्मा के मुताबिक कॉलेज की प्रवेश समिति की बैठक का आयोजन अगले सप्ताह होगा। इस बैठक में नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया पर फैसला लिया जाएगा। स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया रूपरेखा पर अंतिम मुहर लगेगी। उन्होंने बताया कि इस साल पांच नए पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरु होंगे।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-04-04 06:45 GMT

Lucknow News: शिया पीजी कॉलेज में प्रवेश प्रक्रिया शुरु करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। कॉलेज में प्रवेश समिति की बैठक अगले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। इसके साथ कॉलेज में आगामी सत्र से पांच नए पाठ्यक्रमों की पढ़ाई शुरु कराने की योजना है। जल्द ही इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरु होंगे।

नए शैक्षिक सत्र में जल्द शुरु होंगे प्रवेश

शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरु होगी। कॉलेज ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। अगले सत्र से पांच नए पाठ्यक्रमों में भी प्रवेश शुरु होंगे। अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से दाखिले के लिए आवेदन कर सकेंगे। कॉलेज की ओर से इसकी योजना बना ली गई है। शिया पीजी कॉलेज में जल्द ही प्रवेश समिति की बैठक होगी। जिसमें प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि और अन्य मुद्दों पर फैसले लिए जाएंगे। इस बैठक के बाद प्रवेश के लिए आवेदन की तारीख की घोषणा की जाएगी। नए पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया पर भी निर्णय लिया जाएगा।

बीजेएमसी और एलएलबी ऑनर्स शुरु करने की तैयारी

शिया पीजी कॉलेज के प्रवक्ता डॉ. प्रदीप शर्मा के मुताबिक कॉलेज की प्रवेश समिति की बैठक का आयोजन अगले सप्ताह होगा। इस बैठक में नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया पर फैसला लिया जाएगा। स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया रूपरेखा पर अंतिम मुहर लगेगी। उन्होंने बताया कि इस साल पांच नए पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरु होंगे। कॉलेज में बीए पत्रकारिता एवं जनसंचार, बीसीए, एमए शिक्षाशास्त्र, राजनीति विज्ञान व इतिहास विषय और एलएलबी पांच वर्षीय ऑनर्स पाठ्यक्रम शुरु होंगे। इसके लिए सीट की संख्या भी जल्द ही निर्धारित कर दी जाएगी। इसके बाद आगामी सत्र से पांच नए पाठ्यक्रमों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरु होगी। अभ्यर्थी इन विषयों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। दाखिले के लिए आवेदन करने से पहले एलयूआरएन पंजीकरण कराना जरुरी है। बिना पंजीकरण के अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे।

Tags:    

Similar News