Lucknow Crime: कोर्ट में पेशी पर आया कैदी पुलिस गिरफ्त से फरार, फ्रॉड के मामले में भेजा गया था जेल

Lucknow Crime: आरोपी ने कई लोगों से अधिकारी बन कर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-27 15:14 GMT

फोटो- Social Media 

Lucknow Crime: मंगलवार को गोसाईगंज जिला जेल से वजीरगंज स्थित जिला न्यायालय पेशी पर पहुंचा आरोपी राजकुमार पुलिस हिरासत से फरार हो गया। उसे जानकीपुरम थाने से धोखाधड़ी के मामले में जेल भेजा गया था। मंगलवार को दो सिपाहियों के साथ वह पेशी पर आया था इसी बीच सिपाही विपिन पांडेय और देवेश कुमार को चकमा देकर वह फरार हो गया। इस बात की सूचना तत्काल वजीरगंज पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस कैदी की तलाश में जुट गई है। आरोपी की गिरफ्तारी हेतु डीसीपी पश्चिम ओमवीर सिंह की ओर से दो टीमों का गठन किया गया है। डीसीपी वेस्ट ने कहा कि लापरवाही करने पर सिपाहियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी बन ठगी करता था आरोपी

जानकारी के अनुसार से मड़ियांव के ओरो सिटी का रहने वाला आरोपी राजकुमार सफाई कर्मी था। आरोपी ने कई लोगों से अधिकारी बन कर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया था। जानकीपुरम थाने में 2024 की जनवरी में उसके खिलाफ अतिकुल रहमान नामक व्यक्ति ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। थाने में उसके खिलाफ धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज हुआ था। जाँच के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस से पूछताछ में आरोपी ने बताया था कि उसने अतीक़ुल रहमान व उसके भाई आरजू को नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी की और मेडिकल आदि के बाद उन्हें फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेज दिया। पीड़ित जब ज्वाइनिंग लेटर लेकर पंचायती राज विभाग पहुंचा तो उसे ठगी की जानकारी हुई।

नौकरी लगवाने के नाम पर पैसा लेकर हुआ फरार

पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ लखनऊ, बाराबंकी, बस्ती आदि जिलों में ठगी के मुकदमे दर्ज हैं। वह नगर निगम में सफाई कर्मी के पद पर तैनात था लेकिन अधिकारी बनकर लोगों की नौकरी लगवाने के दावे करता था। कई लोगों से उसने पैसे भी ऐंठ लिए थे। जब वही नौकरी नहीं लगवा पाया तो लोगों ने रकम वापस मांगनी शुरू कर दी। पैसा न देना पड़े इसलिए वह फरार हो गया। वह मूलरूप से बस्ती का रहने वाला था और लोगों के पैसे लेकर बस्ती भाग गया था। हालाँकि बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

Tags:    

Similar News