Lucknow Crime: साधुओं का भेष बनाकर लूट करने वाले चार आरोपी भेजे गए जेल, ग्रामीणों ने चप्पलों से पीटकर किया था पुलिस के हवाले

Lucknow Crime: गोसाईगंज इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस को बड़ी मात्रा में राशन व तिलहन समेत अन्य सामान बरामद हुआ है।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-11 13:03 GMT

 फर्जी साधु बने आरोपी। Photo- Newstrack

Lucknow Crime: गोसाईगंज थानाक्षेत्र में साधुओं का भेष बनाकर लोगों से लूट करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इनके पास से पुलिस को भारी संख्या में लूट का सामान और कार भी बरामद हुई है। ये आरोपी गांवों में जाकर सीधे-साधे लोगों को आशीर्वाद देने के बहाने उनके चेहरों पर केमिकल युक्त भस्म लगा देते थे जिससे व्यक्ति कुछ देर के लिए बेहोश हो जाता था और ये चारों लूट को अंजाम देकर मौके से फरार हो जाते थे। शुक्रवार को गोसाईगंज थाना क्षेत्र के महुरा कला गांव में आरोपियों ने वारदात की थी। इसके बाद शनिवार को फिर पास के दूसरे गांव में वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहे थे। जहाँ ग्रामीणों ने इन्हें पहचान लिया और इनकी जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ के दौरान इन्होने अपना नाम अमित वीर सिंह, आकाश, सागर व अक्षय बताया। चारों आरोपी मेरठ जनपद के थाना परीक्षितगढ़ स्थित आसिफाबाद समसपुर के निवासी हैं।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

शुक्रवार को वारदात कर शनिवार को फिर चुना वही इलाका

आरोपी बीते शुक्रवार को गोसाईगंज थानाक्षेत्र के महुरा कला इलाके में गंगाखेड़ा चौराहे पर आशाराम की हार्डवेयर व राशन/चोकर की दुकान पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने पीड़ित से दक्षिणा मांगी जिसके बाद पीड़ित ने उन्हें 11 सौ रुपये दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने उसके सिर और चेहरे पर भस्म लगा दी। उस भस्म में नशीला केमिकल मिला हुआ था जिससे आशाराम बेहोश हो गए। इसके बाद चारों आरोपियों ने उनकी दुकान से 2 सौ किलो सरसों, 50 किलो गेहूं और 5000 हजार रुपये लूट लिए। शनिवार की सुबह आरोपी फिर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए पास के ही ग्राम शेखामत पुर में घूम रहे थे। ग्रामीणों ने रोक कर इनसे पूछताछ की तो चारों संतुष्टिजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद लोगों ने इन्हें पकड़कर बांध दिया। सख्ती से पूछने पर आरोपियों ने लूट की वारदात कुबूल कर ली। जिसके बाद ग्रामीणों ने इन्हें लात, मुक्कों और चप्पलों से जमकर पीटा। इसके बाद सूचना पर पहुँची पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को इन्हें जेल भेज दिया गया है।

तिलहन व राशन समेत लूट का अन्य सामान बरामद

गोसाईगंज इंस्पेक्टर ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस को बड़ी मात्रा में राशन व तिलहन समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। इसमें सवा कुंतल के करीब काली व पीली सरसों, गेहूं, ऑल्टो कार, कमंडल, पर्स, चेन, दो मोबाइल, टिफ़िन, सिन्दूर आदि शामिल है। वहीं, पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है। इंस्पेक्टर गोसाईंगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि क्षेत्र में किसी को भी कानून और व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं करना दिया जाएगा। यदि किसी ने ऐसा करने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

Tags:    

Similar News