Lucknow Crime News: सुशांत गोल्फ सिटी में GST के असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी की संदिग्ध हालत में मौत, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र में शनिवार को जीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार की पत्नी नीलम भर्ती की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-13 15:33 GMT

Photo- Social Media

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र में शनिवार को जीएसटी विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर संतोष कुमार की पत्नी नीलम भर्ती की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार मूलरूप से गाजीपुर जिले के जखनिया निवासी संतोष कुमार लखनऊ स्थित जीएसटी मुख्यालय में बतौर असिस्टेंट कमिश्नर तैनात हैं। वह सुशांत गोल्फ सिटी थानाक्षेत्र के सेक्टर जी में अपनी पत्नी व दो बेटियों के साथ रहते थे। शनिवार की सुबह वह जिम गए थे और दोनों बेटियां खुशी (12) और श्रेया (8) स्कूल गई हुई थी। सुबह करीब 9 बजे जब वह जिम से वापस लौटे तो उन्हें पत्नी नीलम भारती (39) का शव कमरे में लगे पंखे पर दुपट्टे के सहारे लटका मिला। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुँच पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही इसकी सूचना मृतका के परिजनों को भी दी गई। घटना की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। थानाध्यक्ष अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

मृतका के भाई ने दी हत्या की तहरीर

घटना की सूचना पर पहुंचे भाई नवीन कुमार ने पति संतोष कुमार समेत बहन के ससुर व सास के ऊपर प्रताड़ित कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस को दी गया लिखित शिकायत में उन्होंने कहा कि पति और सास ससुर बीते तकरीबन 10 वर्षों से बहन को प्रताड़ित कर रहे थे। आज सबने मिलकर मेरी बहन की हत्या कर दी। उन्होंने पुलिस से लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

भाई बोला- डिप्रेशन में थी बहन, सही नहीं था पति का बर्ताव

न्यूज़ट्रैक से बातचीत में मृतका के भाई नवीन ने बताया कि मेरी बहन के प्रति उसके पति का बर्ताव एकदम ठीक नहीं था। वह बहन से बहुत ज्यादा बदतमीजी करता था। बहन से गाली गलौच करना, मारपीट करना सबके सामने जलील करना ये सब संतोष के लिए बहुत आम बात थी। उसके पति और ससुर ने मिलकर मेरी बहन की जान ले ली है। आज से पहले कई बार जीजा से इस मामले में बात करने का प्रयास किया लेकिन उसने कभी मेरे भाई और मेरी बात नहीं सुनी।

Tags:    

Similar News