Lucknow News: कल्याण गिरि मंदिर में लगा स्वास्थ्य शिविर और आरोग्य मेला, 10 दिव्यांगों को बांटी ट्राई साइकिल

Lucknow News: ममता चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से ठाकुरगंज क्षेत्र स्थित कल्याण गिरि मंदिर के परिसर में मंगलवार को स्वास्थ्य शिविर और आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-02-13 16:05 GMT

कल्याण गिरि मंदिर में लगा स्वास्थ्य शिविर और आरोग्य मेला, 10 दिव्यांगों को बांटी ट्राई साइकिल: Photo- Newstrack

Lucknow News: ममता चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से ठाकुरगंज क्षेत्र स्थित कल्याण गिरि मंदिर के परिसर में मंगलवार को स्वास्थ्य शिविर और आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। ममता चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी राजीव मिश्रा के मुताबिक शिविर में डीसीपी पश्चिम राहुल राज, गंगा समग्र अवध प्रांत के संगठन मंत्री लाल सिंह, कल्याणगिरि मंदिर के महंत मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहे।


1468 लोगों ने कराया पंजीकरण

ममता चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से कल्याण गिरि मंदिर में स्वास्थ्य शिविर व आरोग्य मेला लगाया गया। मुख्य अतिथियों ने यहां दिव्यांगों को ट्राईसाइकिल, बैसाखी व अन्य जरुरत के सामान भेंट किए। जिसे पाकर दिव्यांग बेहद खुश हुए। ट्रस्टी राजीव मिश्रा ने बताया कि इस मौके पर कुछ प्रतिष्ठित सरकारी और प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों के डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज किया। इसके साथ मरीजों को 15 दिन की दवा भी वितरित की गई। मुख्य अतिथि डीसीपी राहुल राज और राजीव मिश्रा ने सभी डॉक्टरों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस आरोग्य मेले में 1468 लोगों ने अपना पंजीकरण करवाया था।


10 दिव्यांगों को बांटी ट्राई साइकिल

स्वास्थ्य मेले हुई संगोष्ठी में एक स्त्री रोग विशेषज्ञ ने महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर, स्त्री रोग से बचाव के बारे में अवगत कराया। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने बताया कि महिलाओं को हर पांच साल में एक बार स्तन कैंसर की जांच अवश्य करा लेनी चाहिए। ममता चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी राजीव मिश्रा ने बताया कि आरोग्य मेले में 10 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल बांटी गई। इसके साथ ही 10 दिव्यांगों को बैसाखी और महिलाओं को सैनेटरी किट भी वितरित की गई। यहां कुछ जरुरत मंदों को कंबल भी बांटे गए। इस स्वास्थ्य शिविर और आरोग्य मेले में अनुराग पांडेय, गौरव पांडेय, राजेश मिश्रा, उमाशंकर, राजेश शुक्ला, सुमित, शशि कांत शुक्ल समेत कुछ अन्य लोगों का विशेष योगदान रहा।

Tags:    

Similar News