Lucknow Kidnapping Case: स्कूल से बेटे के अपहरण पर माँ बोली- एक घंटे पहले से अज्ञात महिला के साथ स्कूल में था आरोपी, स्कूल ने नहीं दिया ध्यान

Lucknow Kidnapping Case: न्यूज़ट्रैक से बातचीत में माहिब की माँ शगुफ्ता परवीन ने कहा कि स्कूल में आरोपी के साथ कोई महिला भी मौजूद थी। वह सीसीटीवी में भी आरोपी से पहले स्कूल से निकलती दिख रही है।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-07-18 13:18 GMT

सीसीटीवी में कैद हुई घटना। Photo- Newstrack

Lucknow Kidnapping Case: गोसाईगंज के एक प्रतिष्ठित स्कूल के अंदर से बेटे का अपहरण हो जाने के मामले में पीड़ित माँ शगुफ्ता परवीन से न्यूज़ट्रैक ने बातचीत की है। इस बातचीत में पीड़िता ने स्कूल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने कहा कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण ही इतनी बड़ी घटना हुई है।

ज्ञात हो कि विगत 16 जुलाई को गोसाईंगज बाज़ार के एक प्रतिष्ठित स्कूल से केंद्रीय मंत्रालय के सेक्शन अफसर सज्जाद हसन मसूद अपने बेटे माहिब को जबरन लेकर चला गया था। जिसके बाद गोसाईगंज पुलिस ने मां शगुफ्ता परवीन की तहरीर पर अपहरण का मुकदमा दर्ज किया था। स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी आरोपी बेटे को गोद में ले जाता कैद हुआ था। आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ़्त से दूर है। गुरुवार को न्यूज़ट्रैक से बातचीत में माहिब की माँ शगुफ्ता परवीन ने कहा कि स्कूल में आरोपी के साथ कोई महिला भी मौजूद थी। वह सीसीटीवी में भी आरोपी से पहले स्कूल से निकलती दिख रही है। उसने चेहरे पर मास्क लगा रखा था इस वजह से उसकी पहचान नहीं हो सकी है। हालाँकि, पीड़िता ने पुलिस से की गई शिकायत में सिर्फ आरोपी सज्जाद का ही नाम लिखा है। फ़िलहाल पुलिस इस एंगल से भी मामले की तफ्तीश कर रही है।

यह था मामला

बताते चलें कि गोसाईगंज के गल्ला मंडी निवासी शगुफ्ता परवीन का विवाह मूलरूप से कलकत्ता निवासी सज्जाद हसन मसूद के साथ हुआ था। वह दिल्ली में शिक्षा मंत्रालय में बतौर सेक्शन अफसर तैनात है। शादी के बाद सज्जाद पत्नी शगुफ्ता के साथ गाजियाबाद में फ्लैट लेकर रहता था। शगुफ्ता का आरोप है कि उसके पति किसी और महिला से बात करते थे जिसके कारण दोनों में अनबन हो गई और मामला तलाक तक पहुँच गया। इसके बाद आरोपी ने प्रयागराज हाईकोर्ट में बच्चे की कस्टडी हासिल करने के लिए हैबियस कार्पस याचिका दायर कर दी। हालाँकि कोर्ट ने दस्तावेज के आधार पर फैसला शगुफ्ता के पक्ष में सुनाया। जिसके बाद बीते मंगलवार को आरोपी सज्जाद ने अपने बेटे माहिब का स्कूल से ही अपहरण कर लिया।

पीड़िता ने मिलीभगत का लगाया आरोप

घटना के बाद से ही पीड़िता सदमे में है। न्यूज़ट्रैक से बातचीत में उसने कहा कि सज्जाद को न तो बेटे का स्कूल पता था और न ही उसकी क्लास के बारे में जानकारी थी। ऐसे में किसी परिचित ने ही अपहरण करने में उसकी मदद की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि गोसाईगंज निवासी एक शख्स के यहाँ कुछ दिन पहले आकर सज्जाद अपनी माँ के साथ रुका था।

अपहरण से पहले क्लास में गया था आरोपी, पार्क में थी महिला- शगुफ्ता

बातचीत के दौरान पीड़िता शगुफ्ता परवीन ने कहा कि आरोपी अपहरण करने के एक घंटे पहले से स्कूल के अंदर मौजूद था। उसके साथ जो महिला आई थी वह पार्क में मास्क लगाकर टहल रही थी। दोनों करीब 1 घंटे तक स्कूल परिसर में थे। दोनों ही अपने हाव-भाव से चोरों जैसी हरकतें कर रहे थे। इसके बावजूद स्कूल प्रशासन ने उनसे कोई सवाल नहीं किया और न ही कोई रोक-टोक की। शगुफ्ता ने बताया कि आरोपी अपहरण करने से पहले एक बार सीधे क्लास में भी चला गया था लेकिन वहां से वह बच्चे को नहीं ले जा पाया। हालाँकि इसके थोड़ी ही देर बाद न जाने कैसे वह बच्चे को अपने साथ लेकर चला गया। जबकि इस बीच बच्चा भी लगातार रो रहा था। वहीं, सीसीटीवी फुटेज में माँ संदिग्ध महिला की पहचान नहीं कर सकी है।

भांजे को लेने स्कूल गया मामा तो हुआ खुलासा

मंगलवार की सुबह गोसाईगंज बाज़ार स्थित नामी स्कूल में माहिब को उसके मामा छोड़ आए थे। दोपहर में छुट्टी होने पर जब वह माहिब को लेने गए तो माहिब नहीं मिला। स्कूल प्रबंधन की तरफ से कहा गया कि बच्चा पहले ही जा चुका है। काफी देर छानबीन के बाद जब वह नहीं मिला तो 112 नंबर पर सूचना दी गई। पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरों की जाँच की तो पिता द्वारा अपहरण किए जाने का खुलासा हुआ।

CDR रिपोर्ट के आधार पर दिल्ली जाएगी पुलिस

एसएचओ गोसाईगंज ब्रजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद से आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। CDR रिपोर्ट का इंतज़ार है। जैसे ही CDR हासिल हो जाएगी पुलिस की एक टीम को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया जाएगा। संबंधित मंत्रालय के उच्चाधिकारियों को भी पुलिस ने घटना से अवगत करा दिया है। 

Tags:    

Similar News