Lucknow University: बीबीए, बीसीए और बीकॉम में प्रवेश के लिए 30 जुलाई तक फीस जमा करने का मौका

Lucknow University: प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर ने बताया कि अभ्यर्थी एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर अपने पूर्व में दिए गए लॉगिन आईडी व पासवर्ड का इस्तेमाल कर सीट अलॉटमेंट देख सकते हैं।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-29 14:30 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के तहत बीबीए, बीसीए, बीकॉम एनईपी और बीकॉम ऑनर्स कार्यक्रम का दूसरा सीट अलॉटमेंट और अपग्रेडेशन का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने लॉगिन के जरिए परिणाम देख सकते हैं। इस संबंध में प्रवेश समन्वयक की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

30 जुलाई तक फीस जमा करने का मौका

एलयू के प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर ने बताया कि अभ्यर्थी एलयू की आधिकारिक वेबसाइट के एडमिशन पेज पर जाकर अपने पूर्व में दिए गए लॉगिन आईडी व पासवर्ड का इस्तेमाल कर सीट अलॉटमेंट देख सकते हैं। प्रो. माथुर का कहना है कि पात्र अभ्यर्थी 30 जुलाई की रात 12 बजे तक ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस जमा कर सकते हैं। इसके लिए भी लॉगिन आईडी का उपयोग करना होगा।

एलएलबी पांच वर्षीय का सीट अलॉटमेंट जारी

एलयू में बीएससी बायोलॉजी और एलएलबी इंटीग्रेटेड पांच वर्षीय पाठ्यक्रम का पहला सीट अलॉटमेंट जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपने लॉगिन आईडी का इस्तेमाल कर 29 जुलाई की रात 12 बजे तक ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस जमा कर सकते हैं।

डीफार्मा के लिए अब 29 तक जमा कर सकेंगे फीस

एलयू में सत्र 2024-25 स्नातक प्रवेश परीक्षा के तहत डीफार्मा के लिए ऑनलाइन सीट कंफर्मेशन फीस जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है। अब अभ्यर्थी 29 जुलाई की रात 12 बजे तक फीस जमा कर सकेंगे। पहले यह तिथि 25 जुलाई निर्धारित की गई थी।

पीजी के छह विषयों में प्रवेश के लिए तारीख तय

लखनऊ विश्वविद्यालय में सत्र 2024-25 परास्नातक प्रवेश प्रक्रिया के मद्देनजर छह कार्यक्रमों में दाखिले के लिए पात्रता जांच और दस्तावेजों के सत्यापन की तिथि घोषित कर दी गई है। इस संबंध में प्रवेश समन्वयक की ओर से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। जिसके मुताबिक अरब कल्चर और अरेबिक विषय में प्रवेश लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों को क्रमश: 30 व 29 जुलाई की सुबह 10:30 बजे बुलाया गया है। इसी तरह वेस्टर्न हिस्ट्री व कंपोजिट हिस्ट्री के अभ्यर्थियों को 30 व 31 जुलाई और संस्कृत व मास्टर इन लाइब्रेरी साइंसेज के 29 व 30 जुलाई को विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर स्थित विभागों में पहुंचकर पात्रता जांच और दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी करानी होगी। वहीं 29 जुलाई को सुबह 10:30 बजे नवीन परिसर में एमए या एमएससी योग के अभ्यर्थियों को पहुंचना होगा। प्रवेश समन्वयक प्रो. पंकज माथुर ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को अपने मूल अंक पत्र, प्रमाण पत्र और उसकी प्रतिलिपि लेकर जाना होगा। जिससे पात्र छात्र-छात्राओं का ऑनलाइन शुल्क जमा करवाने और प्रवेश की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।

Tags:    

Similar News