Lucknow University: ई-एमबीए पाठ्यक्रम के लिए आवेदन शुरु, प्रति सेमेस्टर फीस तय, जानें क्या खास

Lucknow University: कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि एलयू के प्रबंध अध्ययन संकाय के प्रबंध विभाग में शैक्षिक सत्र 2024-26 के लिए ई-एमबीए कार्यक्रम को आरंभ किया गया है। जिसे विवि की सभी विधायिका से मंजूरी प्रदान हो चुकी है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-09-05 02:15 GMT

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में नौकरीशुदा व्यक्तियों और उद्यमियों के लिए एग्जीक्यूटिव एमबीए पाठ्यक्रम की शुरूआत हो रही है। जिसके लिए आवेदन गुरुवार से आरंभ किए जाएंगे। इस संबंध में सभी निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 

कामकाजी पेशेवरों के लिए बनाया गया कोर्स

कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि एलयू के प्रबंध अध्ययन संकाय के प्रबंध विभाग में शैक्षिक सत्र 2024-26 के लिए ई-एमबीए कार्यक्रम को आरंभ किया गया है। जिसे विवि की सभी विधायिका से मंजूरी प्रदान हो चुकी है। प्रो. राय का कहना है कि यह कोर्स विशेष रूप से कामकाजी पेशेवरों और उद्यमियों के लिए डिजाइन किया गया है। जिससे वह अपने बिजनेस और करियर को आगे बढ़ा सकें। कुलपति के अनुसार ई-एमबीए पाठ्यक्रम को पांच स्ट्रीम कोर कोर्स, मार्केटिंग, फाइनेंस, ह्यूमन रिसोर्स और इंटरनेशनल बिजनेस में शुरू किया जा रहा है। अभी कुल 30 सीटों पर दाखिला लिया जाएगा। 

कोर्स के लिए फीस तय 

प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव के मुताबिक ई-एमबीए पाठ्यक्रम के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ईडबल्यूएस व ओबीसी वर्ग के लिए 1600 रूपये और एससी-एसटी व पीएच श्रेणी के लिए 800 रूपये तय किया गया है। विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म अपलोड कर दिया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी गुरुवार से आवेदन कर सकेंगे। दो वर्ष के इस पाठ्यक्रम के प्रति सेमेस्टर फीस 99,080 रूपये तय की गई है। ई-एमबीए पाठ्यक्रम की कक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से संचालित की जाएंगी।

Tags:    

Similar News