Lucknow University: दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास सत्र आयोजित, प्रोफेसर आंचल बनीं राज्यपाल

Lucknow University: प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि दीक्षांत समारोह के पूर्वाभ्यास सत्र की शुरुआत भव्य शोभायात्रा से हुई। इसमें कई शिक्षकों ने हिस्सा लिया। यहां मेडल और डिग्रियां वितरित की गईं।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-14 19:45 IST

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां दीक्षांत समारोह 16 सितंबर यानी सोमवार को आयोजित होना है। इसके मद्देनजर शनिवार को पूर्वाभ्यास सत्र का आयोजन किया गया। कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित सत्र में सभी विभागों के शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

प्रो. आंचल ने निभाया राज्यपाल का किरदार

एलयू प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि दीक्षांत समारोह के पूर्वाभ्यास सत्र की शुरुआत भव्य शोभायात्रा से हुई। इसमें कई शिक्षकों ने हिस्सा लिया। यहां मेडल और डिग्रियां वितरित की गईं। विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने सत्र में मुख्य अतिथि, राज्यपाल व अन्य प्रमुख हस्तियों की भूमिका निभाई। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल और विश्वविद्यालय कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल की भूमिका सांस्कृतिकी निदेशक प्रो. आंचल श्रीवास्तव ने निभाई। वहीं निर्माण अधीक्षक डीके सिंह ने प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय का किरदार निभाया।

प्रो. कमल ने निभाई मुख्य अतिथि की भूमिका

पूर्वाभ्यास सत्र में राजनीति विज्ञान विभाग के प्रो. कमल कुमार ने मुख्य अतिथि पद्म भूषण डॉ. विजय पांडुरंग भटकर, अधिष्ठाता प्रबंधन संकाय प्रो. संगीता साहू ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी और अधिष्ठाता कला संकाय प्रो. अरविंद मोहन ने मानद उपाधि के लिए नामित अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र के निदेशक नीलेश एम. देसाई की भूमिका निभाई। इस रिहर्सल में दीक्षांत समारोह के सभी पहलुओं को विस्तार से शामिल किया गया।

Tags:    

Similar News