Lucknow News: सपा के प्रतिनिधिमंडल ने अमन के परिवार को सौंपा दो लाख का चेक, भाजपा विधायक ने दी एक लाख की नकदी

Lucknow News: परिवार को आर्थिक मदद सौंपने के दौरान सांसद आरके चौधरी ने कहा कि निर्दोष अमन गौतम को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया गया जिससे अमन की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई।

Written By :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-14 19:36 IST

परिवार को आर्थिक मदद का चेक सौंपते सपा सांसद। Photo- Newstrack 

Lucknow News: विकास नगर के गजरहन पुरवा में पुलिस हिरासत में हुई अमन की मौत के बाद अब राजधानी में सियासत गर्मा गई है। एक तरफ घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। दूसरी तरफ सियासी गलियारों में भी यह घटना चर्चा का विषय बन गई है। रविवार से अमन के घर पर नेताओं का आवागमन भी जारी है। रविवार को आज़ाद समाज पार्टी के नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद, सपा सांसद आरके चौधरी समेत अन्य लोगों ने मुलाकात की। वहीँ, सोमवार को भी अमन के घर नेताओं का तांता लगा रहा। सोमवार को सबसे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने परिजनों से मुलाकात की। यहाँ उन्होंने सरकार पर भी निशाना साधा। इसके बाद समाजवादी पार्टी और भाजपा ने भी पहुंचकर परिजनों को आर्थिक सहयोग किया है।

अमन को पुलिस ने किया प्रताड़ित- सांसद

परिवार को आर्थिक मदद सौंपने के दौरान सांसद आरके चौधरी ने कहा कि निर्दोष अमन गौतम को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया गया जिससे अमन की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। पीड़ित परिवार गरीब और दलित है इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पीड़ित परिवार की न कोई मदद की और न ही दोषियों पर अभी तक कोई कठोर कार्रवाई की। आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार दलित-पिछड़ा विरोधी है जो कि बाबा साहब के संविधान को नहीं मानती है इसलिए पीड़ित परिवार की अभी तक कोई मदद नहीं की। अमन गौतम की पत्नी रोशनी गौतम और बहन सुधा गौतम समेत सभी परिजनों ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार प्रकट किया और राष्ट्रीय अध्यक्ष से परिवार ने मुलाक़ात करने की इच्छा व्यक्त की।

प्रतिनिधिमंडल ने समाजवादी पार्टी की तरफ से परिवार की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया और सरकार से इस घटना की उच्चस्तरीय जाँच व दोषियों पर कार्रवाई करने के साथ पीड़ित परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में आरके चौधरी के साथ जिलाध्यक्ष जय सिंह जयंत, महानगर अध्यक्ष फाकिर सिद्दीकी, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी अनुराग भदौरिया, समाजवादी छात्रसभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र यादव, निखिल कनौजिया, मोहित पाल, अभिजीत यादव, मोहम्मद फरहान शामिल रहे।

भाजपा विधायक ने दी एक लाख की नकदी

भाजपा विधायक ने भी सौंपी एक लाख की नकदी। Photo- Newstrack 

सोमवार की शाम भाजपा से लखनऊ पूर्व के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने भी परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने अमन की पत्नी रोशनी को एक लाख रुपये की दो गड्डियां दी। इसके साथ ही उन्होंने परिवार को हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया है। आक्रोशित परिजनों ने विधायक से आरोपियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की है। इस पर विधायक ने कहा कि मामले की जाँच कर हर संभव कार्रवाई की जाएगी। 
Tags:    

Similar News