Lucknow University: PM के जन्मदिन पर समाजवादी छात्रसभा ने मनाया बेरोजगारी दिवस, पुलिस हिरासत में कार्यकर्ता

Lucknow News: तौकील गाजी ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। उसके बाद सरकार में आते ही वह वादा भूल गए। रोजगार की बात नहीं की।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-09-17 13:15 IST

सामाजवादी छात्र सभा ने मनाया बेरोजगारी दिवस (Photo Source: Ashutosh Tripathi)

Lucknow News: लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट संख्या एक पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर समाजवादी छात्र सभा ने बेरोजगारी दिवस मनाया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हैं। हर वर्ष प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर उन्हें बेरोजगारी का आलम याद दिलाने के लिए हम बेरोजगारी दिवस मनाते हैं। 


छात्र सभा ने मनाया बेरोजगारी दिवस 

एलयू के भाऊ राव देवरस द्वार पर समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता एकत्रित हुए। यहां छात्रों ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारी दिवस मनाना शुरू किया। इसके बाद वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने छात्रों को रोकने का प्रयास किया। जब छात्र नहीं माने तो पुलिस ने बलपूर्वक बेरोजगारी दिवस मना रहे छात्रों को हिरासत में ले लिया। यहां से सभी छात्रों को ईको गार्डन भेज दिया गया। 


 युवाओं के पास रोजगार नहीं 

समाजवादी छात्रसभा के तौकील गाजी ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था। उसके बाद सरकार में आते ही वह वादा भूल गए। रोजगार की बात नहीं की। प्रधानमंत्री बनने के बाद वो बोलने लगे की पकोड़ा टालना भी एक तरह का रोजगार है। आज देश के कई युवा बेरोजगारी से परेशान हैं। कुछ ने अपनी डिग्रियां जलाकर विरोध जताया है। लेकिन सत्ता में बैठे लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी का आलम यह है कि युवा अपनी जान देने पर मजबूर हो गए हैं। किसी क्षेत्र में युवाओं के लिए नौकरी के अवसर नहीं बन रहे हैं। इस मौके नवनीत यादव, प्रेम प्रकाश, शिवा यादव, जीतू यादव, प्रिंस सहित कई अन्य उपस्थित रहे। 

Tags:    

Similar News