Lucknow University: 'नो व्हीकल जोन' में शिक्षकों के वाहन देख भड़के छात्र, प्रॉक्टोरियल बोर्ड से नोकझोंक, आंदोलन की चेतावनी

Lucknow University: प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि नियम सिर्फ छात्रों के लिए नहीं हैं। शिक्षकों को भी इसका पालन करना चाहिए। मामले को लेकर छात्रों ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है।

Report :  Abhishek Mishra
Update:2024-10-08 20:45 IST

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में छात्रों ने 'नो व्हीकल जोन' में खड़ी शिक्षकों की गाड़ियों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि नियम सिर्फ छात्रों के लिए नहीं हैं। शिक्षकों को भी इसका पालन करना चाहिए। मामले को लेकर छात्रों ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। 


छात्रों और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के बीच बहस

एलयू के मुख्य परिसर स्थित छात्र कल्याण भवन के पास मंगलवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने कुछ बाइक सवारों छात्रों को रोक लिया। इसे लेकर छात्रों ने नाराजगी जाहिर की। इस दौरान छात्र विंध्या शुक्ला की प्रॉक्टोरियल टीम के सदस्यों के साथ तीखी नोंकझोंक हुई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां से निकल कर छात्र प्रशासनिक भवन पर एकत्रित हुए। कुलपति से मिलने को लेकर छात्रों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। काफी देर बाद कुलपति से छात्रों की मुलाकात हो सकी। जिसके बाद प्रदर्शकारी छात्रों ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा। 


 छात्रों के वाहन से क्या समस्या

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र विंध्या शुक्ला का कहना है कि विश्वविद्यालय परिसर में यदि वाहनों का प्रवेश वर्जित है तो यह नियम छात्रों के साथ शिक्षकों पर भी लागू होना चाहिए। शिक्षक से अधिक छात्रों को एक विभाग से दूसरे विभाग जाना पड़ता है। जिसमें काफी अधिक समय लगता है। उन्होंने कहा कि 'नो व्हीकल जोन' में शिक्षकों की गाड़ियां आने जाने से दिक्कत नहीं है, तो छात्रों से ऐसी क्या दिक्कत है। एलयू कुलानुशासक ने एक दो दिनों में नियम लागू करने के लिए आश्वासन दिया है। 


 बड़े आंदोलन की चेतावनी 

छात्रों ने एलयू प्रशासन से मांग न पूरी होने की स्थिति में बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि यदि इस मामले में दो दिनों के भीतर कोई निष्कर्ष नहीं निकलता है तो हम पिछले वर्ष के छात्रसंघ आंदोलन की भांति बड़े आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से ऋतिक राय, शशि मिश्रा, आयुष सिंह, आर्यन सिंह, सूरज चतुर्वेदी, रुपेंद्र सिंह, आयुष शर्मा, हर्षित राय, हिमांशु, ह्रदयांश समेत कई अन्य छात्र मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News