Lucknow News: गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बनाई पीएम मोदी की 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट

Lucknow News: इसे बनाने में कुल 30:30 घंटे का समय लगा, जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो है और उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है

Newstrack :  Network
Update:2024-04-10 16:41 IST

PM Modi String Potrait Newstrack

Lucknow News: लखनऊ के गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज काॅलेज के ललित कला विभाग के छात्रों ने अपनी हुनर का प्रर्दशन करते हुए। 30 * 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट आर्ट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के पोर्ट्रेट को तैयार किया है। दृश्य कला की नई शैली में धागे से बना यह पोर्ट्रेट अपने आप में खास है।और इसे बनाने में कुल 30:30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो है और उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है।

तस्वीर के आकार की बात करें तो यह इस तरह की कला की अब तक की सबसे बड़ी कलाकृति है और इसे इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए प्रस्तावित किया गया है।



देवाशीष मिश्रा ने आठ छात्रों की टीम का नेतृत्व किया। टीम के अन्य सदस्य अभिषेक महराना, आदर्श शांडिल्य, लारिब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल और कृतिका जैन भी मौजूद रहें। मुख्य रूप से इसका संचालन गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ हायर स्टडीज कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संतोष पांडे और पर्यवेक्षण शिखा पांडे और राकेश प्रभाकर ने किया। जिसमें ललित कला विभाग के सभी प्रोफेसर और छात्रों का सहयोग रहा। 



 छात्रों ने इस तरह तस्वीर को अंतिम रुप दिया।

Tags:    

Similar News