Lucknow Crime: पत्नी का ₹50 लाख का इंश्योरेंस कराकर लोन पर ली 6 गाड़ियां, फिर कर दी पत्नी की हत्या, पति- ससुर समेत 3 गिरफ्तार

Lucknow Crime: आरोपियों ने शादी के बाद पूजा के नाम पर चार कारें और दो मोटर साइकिलें लोन पर निकलवाई। साथ ही उन्होंने पूजा का 50 लाख रुपए का एक इंश्योरेंस भी करवा दिया।

Report :  Santosh Tiwari
Update:2024-10-01 18:21 IST

Lucknow Crime 

Lucknow Crime: राजधानी लखनऊ के चिनहट इलाके से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां आरोपियों ने एक साल पहले अपने घर में काम करने वाली पूजा यादव नाम की युवती से प्लानिंग के तहत शादी रचाई। फिर उसके नाम 6 गाड़ियां लोन पर निकलवाई और पत्नी का ₹50 लाख का इंश्योरेंस कराया। उसके बाद आरोपियों ने चिनहट के मटियारी में गाड़ी से टक्कर मारकर उसकी हत्या कर दी। वारदात का खुलासा तब हुआ जब इंश्योरेंस कंपनी को घटना में कुछ संदेह नजर आया। इसके बाद कंपनी की तरफ से पुलिस को शिकायत दी गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

पहले बनाया प्लान फिर शादी कर घटना को दिया अंजाम

पत्रकारों को जानकारी देते हुए मंगलवार की डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि मृतका पूजा यादव आरोपी अभिषेक पुत्र राम मिलन के घर में मजदूरी का काम करती थी। इसी बीच आरोपी अभिषेक ने अपने पिता राम मिलन पुत्र मदन, अभिषेक शुक्ला पुत्र संगम निवासी पट्टी प्रतापगढ़, कुलदीप सिंह पुत्र सर्वेश सिंह निवासी राधा पुरम कॉलोनी थाना चिनहट दीपक वर्मा पुत्र विनोद वर्मा निवासी सूरतगंज थाना मोहम्मदपुर खाला जिला बाराबंकी और आलोक निगम पुत्र स्व. छोटेलाल निगम निवासी हसनगंज, लखनऊ के साथ मिलकर पूरी वारदात को प्लान किया। इसके बाद उसने पूजा से शादी कर ली।

शादी के बाद निकलवाई गाड़ियां, कराया पत्नी इंश्योरेंस

आरोपियों ने शादी के बाद पूजा के नाम पर चार कारें और दो मोटर साइकिलें लोन पर निकलवाई। साथ ही उन्होंने पूजा का 50 लाख रुपए का एक इंश्योरेंस भी करवा दिया। इसके कुछ ही दिनों बाद 20 मई 2023 को आरोपियों ने मटियारी चौराहे के पास वाहन संख्या UP 32 ZR 3129 से पूजा को पीछे से टक्कर मार दी। घटना में पूजा की मौत हो गई। इसके बाद आरोपी ससुर राम मिलन ने ही चिनहट थाने पर मामला भी दर्ज कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। उधर आरोपी इंश्योरेंस के पैसों को हथियाने की जुगत करने लगे।

इंश्योरेंस कंपनी को हुआ शक तो खुला मामला

आरोपियों ने मृतका के लोन को क्लेम करते हुए कंपनी से पैसे की डिमांड की। इसके बाद कंपनी ने अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कराई। कंपनी को पूरे घटनाक्रम में कुछ संदिग्ध नजर आया। कंपनी के पदाधिकारियों ने इसे लेकर चिनहट पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने दोबारा जांच शुरू की तो मामले का खुलासा हुआ। जांच के आधार पर पुलिस ने हादसे को हत्या में तब्दील करते हुए हत्या और धोखाधड़ी समेत अन्य धाराएं बढ़ाई।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी कुलदीप, दीपक वर्मा और आलोक निगम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से दो कारें और चार मोटर साइकिलें भी बरामद हुई हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी आलोक वर्मा वकालत का काम करता था और कानूनी मामलों में अपने साथियों की मदद कर रहा था। वहीं, घटना में आरोपी ससुर राम मिलन, पति अभिषेक और उनका एक साथी अभिषेक शुक्ला अब भी फरार है। उसकी तलाश में टीमों को लगाया गया है।

Tags:    

Similar News