UPPSC PCS Result 2023: LU की छात्रा आकांक्षा बनीं डीएसपी, दीपक का डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन

UPPSC PCS Result 2023: जिन छात्रों का चयन हुआ है उसमें मध्यकालीन और आधुनिक भारतीय इतिहास के विद्यार्थी दीपक सिंह शामिल हैं। दीपक ने डिप्टी कलेक्टर पद पर 20वीं रैंक अर्जित की है। प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि भूगोल विभाग की आकांक्षा गौतम का डीएसपी, राजनीति विज्ञान की दीप्ति त्रिपाठी का माल कर अधिकारी और प्राणीशास्त्र की रिया सिन्हा का लेखाधिकारी के पद पर चयन हुआ है।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-01-24 14:40 GMT

UPPSC PCS Result 2023 (Pic: Newstrack)

UPPSC PCS Result 2023: लखनऊ विश्वविद्यालय के चार छात्रों का चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित पीसीएस 2023 परीक्षा में हुआ है। इसमें विश्वविद्यालय के कई विभागों के छात्र शामिल हैं। इन चयनित छात्रों की तैनाती डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, माल कर अधिकारी और लेखाधिकारी के पद पर होगी। जाहिर है कि मंगलवार देर शाम पीसीएस-2023 परिक्षा के परिणाम घोषित किए गए थे।

भूगोल, राजनीति विज्ञान, एमआईएच व प्राणीशास्त्र के छात्र चयनित

लखनऊ विश्वविद्यालय के जिन छात्रों का चयन हुआ है उसमें मध्यकालीन और आधुनिक भारतीय इतिहास के विद्यार्थी दीपक सिंह शामिल हैं। दीपक ने डिप्टी कलेक्टर पद पर 20वीं रैंक अर्जित की है। प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव का कहना है कि भूगोल विभाग की आकांक्षा गौतम का डीएसपी, राजनीति विज्ञान की दीप्ति त्रिपाठी का माल कर अधिकारी और प्राणीशास्त्र की रिया सिन्हा का लेखाधिकारी के पद पर चयन हुआ है।

कुलपति ने सभी चयनितो को दी बधाई

एलयू कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने सभी चुने गए छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यूपीपीएससी परीक्षाओं में हमारे छात्रों की सफलता एलयू के लिए बेहद गर्व का क्षण है। यह विश्वविद्यालय की अकादमिक प्रतिबद्धता, संकाय और हमारे छात्रों के समर्पण का एक प्रमाण है। कुलपति ने कहा कि छात्रों को इस उपलब्धि के लिए बधाई। उनके भविष्य के प्रयासों में निरंतर सफलता की कामना करता हूं।

एलयू के शिक्षकों को सफलता का श्रेय

पीसीएस 2023 की परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित मध्यकालीन और आधुनिक इतिहास के दीपक सिंह ने 20वीं रैंक हासिल की है। दीपक ने कहा कि मैं लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से मिले समर्थन और मार्गदर्शन का आभारी हूं। मेरी सफलता में कैंपस के व्यापक पाठ्यक्रम, समर्पित संकाय और उपलब्ध संसाधन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Tags:    

Similar News