Lucknow News: वसुंधरा फाउंडेशन ने मनाई मुंशी प्रेमचंद जयंती, कई प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

Lucknow News: वसुंधरा फाउंडेशन की सचिव मीनू श्रीवास्तव ने बताया कि जयंती पर बच्चों के बीच निबंध लेखन, कविता पाठ और भाषण प्रतियोगिताएं करा कर बच्चों को साहित्य सम्राट प्रेमचंद के लेखन से प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Report :  Abhishek Mishra
Update: 2024-07-31 12:30 GMT

Lucknow News: गोमतीनगर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में बुधवार को वसुंधरा फाउंडेशन की ओर से मुंशी प्रेमचंद जयंती मनाई गई। यहां छात्राओं के लिए कविता पाठ, भाषण और निबंध प्रतियोगिता आयोजित हुई। जिसमें विभिन्न कक्षाओं की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। 

प्रेमचंद के लेखन से प्रेरणा लें छात्र

वसुंधरा फाउंडेशन की सचिव मीनू श्रीवास्तव ने बताया कि जयंती पर बच्चों के बीच निबंध लेखन, कविता पाठ और भाषण प्रतियोगिताएं करा कर बच्चों को साहित्य सम्राट प्रेमचंद के लेखन से प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। फाउंडेशन के अध्यक्ष उमेश सिंह ने बताया कि वसुंधरा फाउंडेशन अपने उद्देश्यों के अनुरूप ही सरकारी विद्यालयों मे महापुरुषों से संबंधित कार्यक्रम समय-समय पर कराती रहती है। जिससे वंचित वर्ग के बच्चों को भी प्रोत्साहित कर उन्हें अच्छे नागरिक बनने के लिए तैयार किया जा सके।

भाषण प्रतियोगिता में आरती और सना पुरस्कृत

संयोजक राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता में काजल, माही, आरती, मोनी और नेहा को पुरस्कार दिया गया। वहीं कविता पाठ में अपूर्वा,अवनी और माही को पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा भाषण प्रतियोगिता मे आरती, सना और गुड़िया को पुरस्कार प्रदान किए गए। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले छात्रों को स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा भेंट की गई। इस मौके पर कॉलेज प्रधानाचार्या शशि राय, निताशा सिन्हा, मंजरी द्विवेदी, ज्योत्सना सिंह, वसुंधरा फाउंडेशन के रमाकांत श्रीवास्तव, अशोक कुमार श्रीवास्तव, उमेश सिंह, अवधेश शुक्ला, आलोक सिन्हा, वी.के श्रीवास्तव, आर.आर मौर्य व अन्य मौजूद रहे। 





 

Tags:    

Similar News