Lucknow Crime: सिविल कोर्ट में देसी असलहे के साथ घुसा युवक, वकीलों ने पकड़कर धुना, गिरफ्तार

Lucknow Crime: जिला न्यायालय में मौजूद वकीलों ने कहा कि आरोपी किसी वकील को जान से मारने की नीयत से हमला करने के लिए असलहा लेकर आया था।

Report :  Santosh Tiwari
Update: 2024-08-05 10:40 GMT

Police Caught A Man with Weapon (Photo: Social Media)

Lucknow Crime: जिला न्यायालय परिसर में असलहों के साथ आरोपियों के जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को राजधानी के कैसरबाग स्थित सिविल कोर्ट में एक युवक अवैध तमंचा लेकर घुस गया। युवक को तमंचा ले जाता देख परिसर में हड़कंप मच गया। कुछ वकीलों ने हिम्मत कर आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया। गुस्साए वकीलों ने आरोपी को बुरी तरह पीट दिया। जिसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची वजीरगंज पुलिस ने अवैध देसी तमंचे के साथ युवक को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं, कोर्ट परिसर में तमंचे के साथ युवक के जाने से कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि ताल कटोरा इलाके के आलमनगर रोड निवासी अमन खान पुत्र रिजवान खान जिला न्यायालय के गेट नंबर 3 के पास खड़ा था। वकील सुहैल अहमद सिद्दीकी पुत्र के ए सिद्दीकी ने जब उसके पास तमंचा देखा तो अन्य वकीलों के साथ उसे पकड़ लिया। सूचना पर पहुँची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसके पास से तमंचा भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ महिला अधिवक्ता फरहा की शिकायत पर धारा 191(2)/115(2)/352/109 के साथ ही आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

वकील बोले- जान से मारने की नीयत से आया

जिला न्यायालय में मौजूद वकीलों ने कहा कि आरोपी किसी वकील को जान से मारने की नीयत से हमला करने के लिए असलहा लेकर आया था। अगर समय रहते उसे काबू न किया जाता तो किसी अनहोनी को अंजाम दे देता। वहीं, आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह निर्दोष है और उसे फंसाने की नीयत से किसी ने उसके साथ ये साजिश रची है।

जाँच में जुटी पुलिस

एसएचओ वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने कहा कि शिकायत और बरामदगी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पक्षों से पूछताछ भी की गई है। अब सीसीटीवी कैमरों की मदद से मामले की जाँच पड़ताल की जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

Tags:    

Similar News