कोरोना योद्धाओं पर खतरा: 32 कर्मचारी संक्रमित, कोविड टेस्ट के साथ बढ़ रहे मरीज

कोरोना वायरस का संक्रमण अब स्वास्थ्य विभाग में अपना असर दिखा रहा है। 102 एम्बुलेंस कार्यालय के 32 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है।

Update: 2020-07-05 14:58 GMT

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से पूरा देश परेशान है। कोरोना संक्रमण की जांच का दायरा बढ़ने के साथ ही अब इससे संक्रिमत लोगों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। यूपी में शनिवार को अब तक के सबसे ज्यादा 29 हजार 117 कोरोना टेस्ट किए गए तो अब तक के सबसे ज्यादा 1155 कोरोना संक्रिमत लोग भी सामने आए हैं। खास बात यह है कि अब कोरोना का संक्रमण सरकारी कार्यालयों में भी तेजी से पांव पसार रहा है।

डीआईजी जेल कोरोना पॉजिटिव

रविवार को लखनऊ में डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जेल मुख्यालय पहुंच कर उनका सैम्पल लिया था। जिसके बाद जेल मुख्यालय की इमारत को सैनिटाइज करने के लिए 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया और संजीव त्रिपाठी को होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी गई है। डीआईजी जेल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जेलकर्मियों समेत उनके संपर्क में आए सभी लोगों की सूची तैयार कर नमूने लिए, जिसमे 59 अधिकारियों व कर्मचारियों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

ये भी पढ़ें- कोरोना का नया खुलासा: 239 वैज्ञानिकों ने WHO को दी बड़ी चेतावनी, कही ये बात

कोरोना वायरस का संक्रमण अब स्वास्थ्य विभाग में अपना असर दिखा रहा है। 102 एम्बुलेंस कार्यालय के 32 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. नरेन्द्र अग्रवाल के अनुसार नये पाए गए कोरोना रोगियों में सर्वाधिक 32 कर्मचारी डायल 102 एम्बुलेंस सेवा के हैं। इस बीच खबर है कि स्वास्थ्य भवन के टीबी.सेक्शन में कार्यरत कम्प्यूटर ऑपरेटर की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। स्वास्थ्य भवन में कोरोना के मरीज पाए जाने के बाद इसे अगले 48 घंटों के लिए सील कर दिया गया है।

लगातार पैर पसार रहा कोरोना

इधर, किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में इलाज में लगे चिकित्साकर्मियों में भी कोरोना संक्रमण के मामलें तेजी से सामने आ रहे है। रविवार को कोरोना आईसीयू की क्रिटिकल केअर मेडिसिन विभाग में कार्यरत्त महिला चिकित्सिक, 3 महिला स्टाफ नर्स, पीजी करने आए चिकित्सक छात्र, 3 कर्मचारी तथा ट्रामा सेंटर का एक डाटा इन्ट्री आपरेटर कोरोना पाजिटिव पाए गए। बता दें कि इससे पहले पुलिस के 112 मुख्यालय में भी कोरोना वायरस अपनी दस्तक दे चुका है।

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: इस दिन से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, यूपी सरकार ने जारी किए निर्देश

इसके अलावा प्रदेश की योगी सरकार के दो काबीना मंत्री भी कोरोना संक्रमित पाए गये है। ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह और उनकी पत्नी समेत 05 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है तो आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी की सहारनपुर में हुई जांच पाजिटिव आयी है। सैनी को राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी में भर्ती किया गया है तथा उनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News