भड़क उठे साधु-संत: बेचा जा रहा गोवर्धन पर्वत, श्रद्धालुओं ने की कार्रवाई की मांग

लोगों का कहना है कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए गोवर्धन पर्वत को बेचे जाने का प्रयास किया जा रहा है। सोशल साइट पर गोवर्धन शिला को खुलेआम बेचा जा रहा है।

Update: 2021-02-08 07:38 GMT
भड़क उठे साधु-संत: बेचा जा रहा गोवर्धन पर्वत, श्रद्धालुओं ने की कार्रवाई की मांग

मथुरा: आपने ऑनलाइन कई चीजों की खरीदारी की होगी, लेकिन अब Online Platform पर गिरिराज पर्वत को बेचा जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र गिरिराज पर्वत (Giriraj Mountains) की शिलाओं की ऑनलाइन बिक्री का जा रही है। यह बिक्री एक कंपनी लक्ष्मी डिवाइन आर्टिकल स्टोर्स कर रही है।

कंपनी पर दिया गया विज्ञापन

लक्ष्मी डिवाइन आर्टिकल स्टोर्स (Laxmi Divine Article Stores) ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी इंडिया मार्ट (चेन्नई) पर इससे संबंधित विज्ञापन भी डाला है। इस संस्था ने शिला की कीमत पांच हजार रुपये रखी है। इसके साथ ही गिरिराज शिला की एक तस्वीर भी लगाई गई है। कंपनी ने नेचुरल गिरी गोवर्धन शिला गोवर्धन स्टोन गिरिराज कृष्ण शिला नाम भी लिखा है। इसकी कीमत 5 हजार 175 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें: गाजीपुर पहुंचे सीएम योगी, किया पुर्वांचल एक्सप्रेसवे का निरीक्षण

(फोटो- सोशल मीडिया)

लोगों में बढ़ा आक्रोश

वहीं, जब साधु संतों और ब्रजवासियों तक सोमवार को यह विज्ञापन पहुंचा तो सभी में गुस्से की भावना जाग उठी। जिसके बाद साधु संत समेत श्रद्धालुओं ने गोवर्धन थाने का घेराव कर खूब हंगामा किया। कंपनी और कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की गई है। श्रद्धालुओं का कहना है कि धार्मिक ग्रन्थों में लिखा हुआ है गिरिराज की शिला को गिरिराज तलहटी से बाहर ले जाना निषिद्ध है।

यह भी पढ़ें: रेलवे बैरिकेडिंग हादसाः मथुरा में अनियंत्रित ट्रक जा पहुंचा पटरी तक, शुक्र है नहीं थी ट्रेन

क्या है साधु-संतों का कहना?

लोगों का कहना है कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए गोवर्धन पर्वत को बेचे जाने का प्रयास किया जा रहा है। सोशल साइट पर गोवर्धन शिला को खुलेआम बेचा जा रहा है। ऐसे में लोग हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की कोशिश रहे हैं। वहीं, संतों का इस मामले में कहना है कि देश में आए दिन हिंदूओं की भावनाओं को चोट पहुंचाई जा रही है।

संतों का कहना है कि कभी हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कोई अभद्र टिप्पणी कर देता है तो कोई कभी भगवान राम के बारे में कुछ भी बोल देता है। ऐसे में इन लोगों के खिलाफ सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड महातबाही: यूपी में मचा कोहराम, एक ही जिले के 15 लोग लापता

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर

Tags:    

Similar News