NEET परीक्षा में धांधली को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन, की जांच की मांग

Meerut: आम आदमी पार्टी मेरठ जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी के नेतृत्व में तमाम पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन कर नीट परीक्षा के परिणाम में हुए भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में राष्ट्रपति को जिलाधिकारी मेरठ के माध्यम से ज्ञापन दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-11 09:51 GMT

नीट परीक्षा में धांधली को लेकर आम आदमी पार्टी ने किया प्रदर्शन (न्यूजट्रैक)

Meerut News: आम आदमी पार्टी ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (स्नातक) में धांधली के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया और कहा कि इसकी उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच होनी चाहिए ताकि प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को न्याय मिल सके। आम आदमी पार्टी मेरठ जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी के नेतृत्व में तमाम पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन कर नीट परीक्षा के परिणाम में हुए भ्रष्टाचार के सम्बन्ध में राष्ट्रपति को जिलाधिकारी मेरठ के माध्यम से ज्ञापन दिया।

जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि अभ्यर्थियों के लिए भर्ती परीक्षाओं में भाग लेना, फिर अनेकों अनियमितताओं से जूझना, पेपर लीक के चक्रव्यूह में फँसना- उनके भविष्य से खिलवाड़ है। नीट परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं, उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं। जिसके वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं।


अंकुश चौधरी ने कहा नीट के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही नीट के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता हैं कि किस गुनाह को छिपाने के लिये इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया और जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये और एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं। क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकतें हैं। इससे प्रतीत होता हैं कि नीट के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारी मांग है कि उच्चतम न्यायालय की देखरेख में एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए जिससे नीट व अन्य परीक्षाओं में भाग लेने वाले हमारे प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को न्याय मिले।’

प्रदर्शन में पार्टी के महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, दक्षिण विधानसभा अध्यक्ष सलीम मंसूरी, जिला कोषाध्यक्ष रियाजउद्दीन, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष फुरकान त्यागी, कैंट विधानसभा अध्यक्ष भरत लाल यादव, जिला सचिव नीलम शर्मा, जिला सचिव तरिकत पंवार, जिला सचिव यासीन मलिक, जिला कार्यकारिणी सदस्य गजेंद्र, माइनारिटी जिला उपाध्यक्ष फारूक किदवई, कैंट विधानसभा महासचिव विनय आनंद, अंकुर पाल, बबलू, अतहर, इरफान, शहजाद, सुहेल, सोनू, विनीत, फारूख, मोनू उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News