Meerut: एनकाउंटर में बदमाश घायल, दो पुलिसकर्मी भी हुए चोटिल, जेवरात-तमंचा बरामद

Meerut: थाना टीपी नगर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को दबोचा है। इससे पहले बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग कर फरार होने की कोशिश की गई।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-09-02 04:38 GMT

मेरठ में एनकाउंटर में बदमाश घायल (न्यूजट्रैक) 

Meerut News: जिले में सोमवार तड़के थाना टीपी नगर पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को दबोचा है। इससे पहले बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग कर फरार होने की कोशिश की गई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश दोनों पैरों में गोली लगने से घायल हो गया। इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं। घायल बदमाश और दोनों पुलिस कर्मियों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी की पहचान अजय(28) पुत्र प्रदीप निवासी घास मंडी वाल्मीकी बस्ती थाना ज्वालापुर हरिद्वार (उत्तराखण्ड) के रूप में हुई है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने आज सुबह दी।

पुलिस अधिकारी ने इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि बीती 8 अगस्त को सतीश कुमार शर्मा निवासी ज्वाला नगर गौरी शंकर मन्दिर के पीछे थाना टीपीनगर मेरठ के घर में चोरी हुई थी। चोरी के सम्बन्ध में थाना टीपी नगर पर धारा 331(4)/305/317(2) बीएनएस पंजीकृत किया गया था पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना के सम्बन्ध में पूर्व में 16 अगस्त को दो अभियुक्त आकाश व सौरभ मय चोरी गये माल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके है।

आज यानी सोमवार को थाना टीपीनगर पर पंजीकृत मुकदमा उपरोक्त में वांछित चल रहे अभियुक्त अजय पुत्र प्रदीप को मुखबिर की सूचना पर थाना टीपीनगर पुलिस द्वारा मलियाना फाटक के पास हापुड रेलवे लाईन के किनारे एफसीआई गोदाम के पास अभियुक्त का पीछा करते समय अभियुक्त द्वारा दोनो तरफ से पुलिस पार्टी से घिर जाने पर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की तथा जवाबी फायरिंग में अभियुक्त उपरोक्त के दोनो पैरो में गोली लगने से वह घायल होकर गिर गया । टार्चो की रोशनी डालते हुए आवश्यक बल प्रयोग करते हुए घेरकर हापुड रेलवे लाईन के किनारे अभियुक्त उपरोक्त को समय 02.48 बजे रात्रि में गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तारी उ0नि0यूटी0 शीलेन्द्र व कांस्टेबल कपिल कुमार को अभियुक्त की फायरिंग के दौराने बचाव में गिरते समय चोट लगी है । दोनों पुलिस कर्मियों को उपचार के लिए पीएल शर्मा हास्पिटल मेरठ रवाना किया गया। मौके से अभियुक्त के कब्जे से एक तमंचा .315 बोर, एक खोखा कारतूस व दो जिन्दा कारतूस, चार कंगन पीली धातु व नगद 19,970 रूपये बरामद हुए । गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ ज्वालापुर हरिद्वार (उत्तराखण्ड) में भी गैगस्टर एक्ट समेत कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। घायल बदमाश को भी मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए प्राथमिक उपचार के लिए पीएल शर्मा हास्पिटल मेरठ भेजा गया। जहां अभियुक्त पुलिस की निगरानी मे उपचाराधीन है । गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई थाना टीपी नगर प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार सिंह और एसओजी प्रभारी अरूण कुमार मिश्रा कर रहे थे।

Tags:    

Similar News