Meerut News: यूपी में कांग्रेस का हाथ हुआ और मजबूत-साथ आए ये दिग्गज नेता

Meerut News: मज़दूर, ग़रीब, किसान, महिला व युवाओं की आवाज़ को जननायक श्री राहुल गांधी जी व प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बुलन्द करने का काम किया जाएगा। बीजेपी की फ़िरक़ापरस्त सियासत को मोहोब्बत और एकता की सियासत से हराया जाएगा।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-18 17:52 IST

Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. मैराजुद्दीन अहमद ने आखिरकार एक बार फिर कांग्रेस का दामन थाम ही लिया। करीब डेढ़ महीने पहले डॉ. मैराजुद्दीन अहमद ने राष्ट्रीय लोकदल से इस्तीफा दिया था। तभी से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकले लग रही थीं। जो आज सच साबित हुई।

गाज़ियाबाद में आयोजित संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडये, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, विधायक अराधना मिश्रा, प्रदेश महासचिव नवाब अहमद हमीद, सांसद तनुज पुनिया, पूर्व सांसद दानिश अली की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री कद्दावर सेकुलर नेता डॉ मैराजुद्दीन अहमद ने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली। इस मौके पर डॉ मैराजुद्दीन अहमद ने कहा कि संविधान बचाने की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी से उनका पुराना नाता रहा है। उन्होंने कहा कि मज़दूर, ग़रीब, किसान, महिला व युवाओं की आवाज़ को जननायक श्री राहुल गांधी जी व श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बुलन्द करने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की फ़िरक़ापरस्त सियासत को मोहोब्बत और एकता की सियासत से हराया जाएगा।

पुरानी पार्टी यानी रालोद के छोड़ने की वजह एक बार फिर दोहराते हुए डॉ मैराजुद्दीन अहमद ने कहा कि राष्ट्रीय लोकदल की जो चौधरी अजीत सिंह ने छवि बनाई थी, जिसमें किसान, दलित मुस्लिम सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने की मुहिम थी, वह एक तरफा नजर आ रही है। ऐसे में उनका विश्वास टूटा है और काफी हद तक लोग राष्ट्रीय लोकदल से अलग होने लगे हैं। किसान भी अब राष्ट्रीय लोकदल पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। काफी हद तक किसानों को भी इसका नुकसान उठाना पड़ रहा है जो किसान राष्ट्रीय लोकदल पर भरोसा कर रहे थे, उनका भरोसा टूटा है। यही वजह है कि राष्ट्रीय लोकदल से लोग अलग होते जा रहे हैं।

 बता दें कि डॉ मैराजुद्दीन अहमद की छवि कद्दावर सेकुलर नेता के रूप में है। उनके कांग्रेस ज्वाइन करने से उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मज़बूती मिलेगी। उन्होंने कुछ दिन पूर्व ही बीजेपी सत्ता समर्थित राष्ट्रीय लोकदल से इस्तीफ़ा दिया था। कार्यक्रम में डॉ मैराजुद्दीन अहमद के बेटे दिल्ली हाईकोर्ट के अधिवक्ता बदर महमूद व फ़ैज़ महमूद, सैयद अमान उस्मान सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की।

Tags:    

Similar News