प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने पीड़ित परिजनों से की मुलाकात, बोलेः योगी सरकार संवेदनशील..

Meerut News: प्रभारी मंत्री ने कहा कि जान की कोई कीमत नहीं होती। योगी सरकार यानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसी घटनाओं को लेकर बहुत ही संवेदनशील है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-16 14:28 IST

प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने पीड़ित परिजनों से की मुलाकात (न्यूजट्रैक)

Meerut News: शहर की घनी आबादी वाली जाकिर कॉलोनी मकान हादसे के पीड़ितों से मिलने सोमवार को मेरठ के प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा भी लिया। इस दौरान घटना के बारे में पूछने पर प्रभारी मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि दर्दनाक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। लोग सो रहे थे। उन्हें पता ही नहीं कैसी दैवीय आपदा आ जाएगी। पीड़ित परिजनों को सरकारी आर्थिक मदद के सवाल पर उन्होंने कहा कि जान की कोई कीमत नहीं होती। योगी सरकार यानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसी घटनाओं को लेकर बहुत ही संवेदनशील है। उनके निर्देश पर ही मैं आज यहां पर आया हूं। अनुमान्य से ज्यादा मदद देने का काम करेंगे। यहां तक कि पीड़ितों की जीविका उपार्जन, आजीविका का भी प्रबंध करेंगे।

इस मौके पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टांडा, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, कैंट विधायक अमित अग्रवाल आदि मौजूद रहे। बता दे कि शनिवार शाम साढ़े चार बजे तीन मंजिला मकान गिरने से परिवार के दस लोगों की मौत हो गई। परिजनों को सांत्वना देने के लिए रविवार सुबह से ही लोग आने शुरू हो गए थे। आम लोगों के साथ राजनीतिक और सामाजिक हस्तियां भी मौके पर पहुंच रही है। इससे पहले कल सपा नेता पूर्व विधायक योगेश वर्मा, बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली, जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह पाल, मंडल प्रभारी प्रशांत गौतम, सुभाष प्रधान, परवेज, अली शेर, नूर सैफी एवं बसपा संगठन के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ितों, मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी।

साथ ही मृतकों की रूह को जन्नत अदा करने की दुआ की। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह रछौती के साथ पार्टी नेता जाकिर कालोनी पहुंचे। मृतकों के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। परिवार से मिलकर कहा कि आजाद समाज पार्टी कांशीराम हमेशा पीड़ित परिवार के साथ है। साथ ही शासन, प्रशासन से मांग की है कि मृतकों को 10-10 लाख और घायलों को पांच-पांच लाख का तत्काल मुआवजा और पीड़ितों का मकान बनाकर दिया जाए। अन्यथा आजाद समाज पार्टी कांशीराम जिला मेरठ मजबूर होकर डीएम का घेराव करेंगे।

Tags:    

Similar News