नंदी के साथ भिक्षा मांग रहा था मुस्लिम जोगी, शक पर जब हुई तलाशी तो पुलिस भी रह गई दंग, फिर...

Meerut News: मेरठ में भिक्षा मांग रहे मुस्लिम जोगी को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस को उसके पास से नशे की दवाइयां सहित एक महिला की फोटो भी बरामद हुई। आरोप है कि भिक्षा की आड़ में जोगी क्षेत्र की रेकी कर रहा था।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2024-07-23 08:19 GMT

Muslim fake Jogi sadhu  (photo: social media ) 

Meerut News: जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनगर इलाके में भिक्षा मांग रहे मुस्लिम जोगी को हिन्दू संगठन के लोगों ने पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से दो आधार कार्ड सहित नशे की गोलियां भी मिलीं। हिंदू संगठन के नेता और स्थानीय लोगों ने जोगी को पुलिस को सौंप दिया। अब पुलिस जोगी से पूछताछ में जुटी है। हाल ही में मेरठ के प्रह्लाद नगर में जमुना नगर के नाथ साधुओं के साथ मारपीट के बाद काफी बवाल हुआ था।

मेरठ में एक मुस्लिम जोगी को सिविल लाइन के इलाके में हिन्दू संगठन से जुड़े सचिन सिरोही और कुछ अन्य लोगों ने पकड़ लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास दो अलग-अलग नाम वाले आधार कार्ड पाए गए। इन पर भूरा और नौशाद नाम लिखा था। यही नहीं उसके पास से कुछ दवाएं भी मिली हैं। मुस्लिम जोगी को पकड़ने वालों का आरोप है कि ये नशे की दवाएं हैं। हिंदू संगठन के नेता सचिन सिरोही ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे लोग रेकी कर घटना को अंजाम देते हैं। वहीं, पकड़े गए मुस्लिम जोगी ने सफाई में कहा कि वह केवल भिक्षा मांगने भर के लिए इस इलाके में आता था। आइंदा वह नहीं आएगा।

नंदी लेकर भिक्षा मांगना पुरानी प्रथा

शहर में नंदी बैल को साथ रखकर भिक्षा मांगने की दशकों पुरानी परंपरा चली आ रही है। जोगी समाज के लोग जिनमें हिन्दू और मुस्लिम दोनों होते हैं अमुक दिनों में अपने साथ नंदी को लेकर घर-घर जाकर भिक्षा मांगते हैं।

एसपी सिटी ने बोले मामले की जांच की जा रही है

वहीं इस मामले में एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। लेकिन दो अलग-अलग नामों के आधार कार्ड और बरामद हुई दवाइया संदेह पैदा कर रही हैं। इन दिनों कांवड़ यात्रा चल रही है, इस प्रकार की घटनाएं माहौल के लिए अप्रिय भी हो सकती हैं।

Tags:    

Similar News