Meerut News: साइबर ठगी का नया तरीका आया सामने, इस एप के जरिए लोगों को बना रहा था शिकार, पुलिस ने किया अरेस्ट

Meerut News: यूपीकॉप एप का उपयोग कर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं । इस एप का इस्तेमाल करके साइबर ठग पीड़ितों से उनकी व्यक्तिगत जानकारी हासिल करते हैं फिर उनका उपयोग धोखाधड़ी के लिए करते हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-24 20:45 IST

साइबर ठगी का नया तरीका आया सामने, इस एप के जरिए लोगों को बना रहा था शिकार, पुलिस ने किया अरेस्ट: Photo- Newstrack

Meerut News: साइबर ठगों ने ठगी के लिए एक और नया तरीका अपना लिया है। अब ये लोग यूपीकॉप एप का उपयोग कर लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं । इस एप का इस्तेमाल करके साइबर ठग पीड़ितों से उनकी व्यक्तिगत जानकारी हासिल करते हैं फिर उनका उपयोग धोखाधड़ी के लिए करते हैं। इसे लेकर पुलिस ने लोगों के लिए जागरुक रहने की अपील की है। ऐसे ही एक मामले में मेरठ पुलिस ने मेरठ समेत यूपी के कई जनपदों के लोगों को पुलिस एप का इस्तेमाल करके मुकदमा वादी व प्रतिवादी से ठगी करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार किया है।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र में 12 सितंबर को शाहपीर जदीद राजपूत क्वार्टर पुरवा इन्द्रा चौक मेरठ निवासी अजय कुमार पुत्र चन्द्रभान के मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने अजय कुमार से मुकदमे में नाम निकलवाने का झांसा देकर 7,000/- रुपये ठग लिए।

अभियुक्त कपिल तोमर को किया गया गिरफ्तार

पीड़ित की तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ थाना कोतवाली पर धारा 318(4) बी0एन0एस0 मुकदमा दर्ज करें कार्रवाई शुरू की गई। विवेचना के दौरान थाना स्थानीय पुलिस व SOG टीम के संयुक्त प्रयासों के दौरान आज मुखबिर की सूचना पर ठगी करने वाले मोबाइल नंबर 9410086800 धारक अभियुक्त कपिल तोमर को गिरफ्तार किया गया।

घटना करने का तरीका

गिरफ्तार अभियुक्त कपिल तोमर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि मेरे द्वारा पुलिस एप UP-COP के माध्यम से एफ0आई0आर0 डाउनलोड कर वादी या प्रतिवादी का मोबाइल नम्बर निकालकर उनको फोन करके उनसे मुकदमे में नाम निकलवाने या अभियुक्त की गिरफ्तारी कराने या फैसला कराने को लेकर पैसो की मांग करता हूँ जिससे वो लोग मेरे एकांउण्ट में पैसे ट्रासर्फर कर देते है ।

मेरे द्वारा अजय कुमार से 7000/- रुपये नाम निकलवाने को लेकर लिये थे। इसके अलावा अभियुक्त द्वारा जनपद मेरठ में सरधना, शास्त्रीनगर, कोतवाली नगर, मुण्डाली व जनपद सुल्तानपुर व जनपद बरेली व जनपद बुलन्दशहर व जनपद मुजफ्फरनगर व जनपद फतेहगढ व जनपद रामपुर व जनपद मथूरा व मिर्जापुर व जनपद उन्नाव व जनपद संभल आदि जनपदों में ठगी की गयी थी।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की अगुवाई प्रभारी स्वाट टीम निरीक्षक अरूण कुमार मिश्रा व थाना कोतवाली प्रभारी योगेन्द्र कुमार कर रहे थे।

Tags:    

Similar News