Meerut News: मेरठ में जेई की बेटी का अपहरण कर तीन करोड़ की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों से हुई पुलिस की मुठभेड़

Meerut News: नगर पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि थाना नौचंदी क्षेत्र के शास्त्रीनगर इलाके से सोमवार को एक छह वर्षीय बच्ची के अपहरण की सूचना थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूरे इलाके की नाकाबंदी की गई।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-09-03 04:36 GMT

Meerut News

Meerut News: जन निगम में जूनियर इंजीनियर महबूब की सात साल की बेटी मायशा का घर के बाहर से अपहरण कर तीन करोड़ की रंगदारी मांगने वाले बदमाशों से हुई पुलिस की मुठभेड़ में दो बदमाश पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हो गये। घायल समेत तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का पूरी तरह खुलासा कर दिया। पुलिस के अनुसार महबूब के चालक ने अपने दो साथियों के साथ घटना को तीन करोड़ की रंगदारी के लिए अंजाम दिया था। गिरफ्तार अभियुक्तों में एक जन निगम का कर्मचारी भी है।

नगर पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि थाना नौचंदी क्षेत्र के शास्त्रीनगर इलाके से सोमवार को एक छह वर्षीय बच्ची के अपहरण की सूचना थी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूरे इलाके की नाकाबंदी की गई। तथा लगातार चैकिंग की जा रही थी। अपहरण होने के करीब दो घंटे बाद बच्ची सकुशल घर वापस आ गई थी। घटना के अनावरण के लिए सीओ सिविल लाइऩ अभिषेक तिवारी के निर्देशन में थाना नौचंदी पुलिस,एसओजी और सर्विलांस की टीम काम पर लगाई गई थी। इसमें पुलिस द्वारा जो बच्ची के परिजनों से शुरुआती पूछताछ और जांच में बच्ची के यहां जो पूर्व चालक था आकाश उसकी गतिविधियां हमें संदिग्ध लगी। इसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था।

 पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो लोग घायल 

नगर पुलिस अधीक्षक के अनुसार देर रात पुलिस को आकाश और उसके दो साथियों के नौचंदी ग्राउंड़ के पास होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा नौचंदी ग्राउंड की घेराबंदी कर आकाश और उसके साथियों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया गया। अपने आप को पुलिस से घिरा देखकर इन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो लोग घायल हुए हैं। जिनके नाम राजू और आकाश हैं। काबिंग के बाद एक और बदमाश जिसका नाम अजय है गिरफ्तार हुआ है। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बदमाशों के पास से दो तंमचे बरामद हुए हैं। इसके अलावा घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

चालक पद से हटाये जाने से नाराज होकर बनाई अपहरण की प्लानिंग

गिरफ्तार बदमाशों से की गई शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आकाश को छह महीने पहले 50 हजार की चोरी के आरोप में चालक की नौकरी से हटा दिया गया था। और जो राजू है वह पिछले दस साल से जल निगम में नौकरी कर रहा है। आकाश और राजू दोनो ही दोस्त हैं। चालक पद से हटाये जाने से नाराज होकर ही अभियुक्तो ने बच्ची के अपहरण की प्लानिंग बनाई थी। छह दिन पहले प्लानिंग की गई थी। प्लानिंग के तहत अभियुक्तों ने एक कार किराये पर ली। सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे अभियुक्त महबूब के घर के बाहर बच्ची का स्कूल से आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही बच्ची आटो से उतरी है अजय जिसने मास्क पहन रखा था। उसने बच्ची को कार में बैठाया है। इसके बाद अभियुक्त बच्ची को लेकर हापुड़ रोड की तरफ चले गये। अपहरण की सूचना पर पुलिस द्वारा पूरे इलाके की नाकाबंदी कर चैकिंग कराई जा रही थी। जैसे ही इनको पता चला कि पुलिस द्वारा चैकिंग कराई जा रही है। इससे घबरा कर अभियुक्त बच्ची को वापस छोड़ कर भाग गये। पुलिस अधीक्षक नगर के अनुसार बच्ची के पिता ने बताया है कि उनसे अभियुक्तों द्वारा करीब तीन करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी।  

Tags:    

Similar News