Meerut News: परतापुर थाने में धरना, भाकियू का अल्टीमेटम, तीन दिन बाद हाइवे पर सभी टोल होंगे एक दिन के लिए फ्री

Meerut News: भाकियू नेता के अनुसार आज किसानों की कमेटी ने चुनाव में हुई गड़बड़ी का पूरे तथ्य तैयार कर चुनाव आयोग को ईमेल कर दिया और जिलाधिकारी को भी भेज दिया है। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया आज दिए गए पत्र में गन्ना समिति चुनाव में हुई धांधली अनिमियता के पूरे तथ्य को गन्ना एक्ट चुनाव अधिनियम सहित लगाकर दिया गया है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-07 18:39 IST

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन का मेरठ के परतापुर थाने में धरना ग्यारहवें दिन भी जारी है। किसान कार्यकर्ता मोहिद्दीनपुर गन्ना समीति के चुनाव में धांधली के विरोध में थाने में धरना दे रहे हैं। आज किसानों की कमेटी ने चुनाव में हुई गड़बड़ी के पूरे तथ्य तैयार कर चुनाव आयोग को ईमेल कर दिया और उसकी प्रति जिलाधिकारी को भी भेज दी है।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि अगर तीन दिनों में निर्णय नहीं निकला तो भाकियू कार्यकर्ताओं जनपद के सभी टोल एक दिन के लिए फ्री करने जैसा उग्र कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा, जैसा कि हमारे राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने धरने दूसरे दिन किसानों के हक की लड़ाई को सही बताते हुए लड़ने का आह्वान करते हुए टोल हाईवे पर जाने का आव्हान किया था। भाकियू नेता ने कहा कि कल बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती पर आयोजित हवन यज्ञ एवम पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें चौधरी नरेश टिकैत शामिल हुए और जिलाधिकारी से मिलवाने एक कमेटी को लेकर गए और जिलाधिकारी को तीन दिन में समस्या का निस्तारण करने का आह्वान किया और कमेटी द्वारा लिए गए हर निर्णय में साथ रहने का आह्वान किया था।

भाकियू नेता के अनुसार आज किसानों की कमेटी ने चुनाव में हुई गड़बड़ी का पूरे तथ्य तैयार कर चुनाव आयोग को ईमेल कर दिया और जिलाधिकारी को भी भेज दिया है। जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया आज दिए गए पत्र में गन्ना समिति चुनाव में हुई धांधली अनिमियता के पूरे तथ्य को गन्ना एक्ट चुनाव अधिनियम सहित लगाकर दिया गया है। जिसमे प्रमुख रूप से सारा ग्राम का प्रकरण है, जिसमे वैध प्रत्याशियों का जब प्रकाशन किया उसमे बृजेश पुत्र कालूराम दर्शाया गया और निर्वाचित पदाधिकारी बृजेश पुत्र ओमकार घोषित किया गया जबकि जिसे वैध प्रत्याशी घोषित किया गया उस नाम का वयक्ति मतदाता सूची में ही नहीं है।

भाकियू नेता का कहना है कि काशी ग्राम में निर्वाचित सदस्य के पास तहसील के रिकॉर्ड में खेती की जमीन नहीं और उनके पास जमीन खतोनी के अनुसार आबादी की जमीन है। जबकि नियमानुसार गजट में बिंदु 15 पर स्पष्ट दर्ज है की तीन वर्ष सदस्य ने अपनी बेसिक कोटे की सप्लाई की हो जबकि काशी के सदस्य ने पिछले तीन वर्ष में कोई गन्ना सप्लाई नहीं किया है। इस प्रकार के दो से तीन सदस्य के रिकॉर्ड कमेटी ने उपलब्ध कराए है। अन्य दो निर्वाचित सदस्य जो चयनित हुए है और एक्ट के अनुसार अवैध हे ये सभी रिकॉर्ड बनाते हुए अधिकारियो को भेज दिया है और दो दिन में जांच कर कारवाही करने की मांग की ओर न्याय की मांग की।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया की किसानों ने चुनाव अधिकारी बदलने की भी मांग की थी। चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही आपत्ति के रूप में सहायक निबंधक सहकारिता को भी दिया था और जिलाधिकारी को भी लिखित रूप में दिया गया और मिलकर भी बदलने की मांग की थी जिसे अनदेखा कर दिया था। किसान नेता ने कहा की आज तक पिछले बड़े छोटे चुनावों में कभी भी बिजली विभाग के इंजीनियर को चुनाव अधिकारी नही बनाया गया और न ही नियम है। बता दें कि 96 वर्षीय बाबा दलबीर सिंह आज भी अपनी अर्थी पर ही लेटे हुए हैं और जिलाधिकारी से मिलने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान आज धरना स्थल पर हर्ष चहल, सनी प्रधान, सुनील, सुरेंद्र ढढरा, नवीन , ओमवीर, वीर सिंह, महेंद्र, विनय, बबलू गुर्जर, अमरपाल , चेतन, विपिन, राजपाल सिंह, हरेंद्र तोमर, लोकेश जाखड़, वीरपाल, आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News