Meerut News: मृतक के परिवार को दी जाएगी प्रति मृतक चार लाख रूपये की आर्थिक सहायता

Meerut News: DM ने बताया कि घटना में प्रभावित परिवार को दैवीय आपदा मद से प्रति मृतक 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, मकान पूर्णतया क्षतिग्रस्त होने के कारण 1.20 लाख रूपये दिए जाएंगे।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-15 14:14 IST

Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: मेरठ के जाकिर कॉलोनी हादसे में मारे गए लोगों के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिए जाएंगे। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि मृतकों के पोस्टमार्टम की कार्यवाही करायी जा रही है। जल्दी ही मृतकों के शव उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिए जायेंगे। उन्होने बताया कि घटना में प्रभावित परिवार को दैवीय आपदा मद से प्रति मृतक 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता, मकान पूर्णतया क्षतिग्रस्त होने के कारण 1.20 लाख रूपये दिए जाने की कार्यवाही भी की जा रही है। घटना में मृत पशुओं के लिए भी शासन द्वारा अनुमन्य सहायता राशि प्रदान करने की कार्यवाही की जा रही है।

लंबा चला रेस्क्यू ऑपरेशन

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि शनिवार को समय लगभग 04.30 बजे जनपद मेरठ के लोहियानगर थाना क्षेत्रान्तर्गत जाकिर कॉलोनी में स्व0 अलाउद्दीन का तीन मंजिला पक्का मकान अतिवृष्टि के कारण अचानक गिर गया। सूचना प्राप्त होते ही मकान के मलबे में दबे हुए व्यक्तियों को निकालने हेतु राहत एवं बचाव कार्य में जिला प्रशासन, पुलिस विभाग, फायर ब्रिगेड, चिकित्सा विभाग तथा नगर निगम की टीम द्वारा निरन्तर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। अमरोहा एवं सहारनपुर से SDRF की टीम तथा गाजियाबाद से NDRF की टीम को भी रेस्क्यू आपरेशन के लिए बुलाया गया।

10 की मौत, पांच घायल

जिलाधिकारी ने बताया कि घटना में परिजनों द्वारा 15 व्यक्तियों के घर में होने की जानकारी दी गयी। रेस्क्यू आपरेशन के उपरान्त 10 व्यक्ति मृतक और 05 व्यक्ति जीवित हैं। जीवित व्यक्तियों में समरिन पुत्री सरफराज (4),आलिया पुत्री आबिद, (8),साकिब पुत्र अलाउद्दीन(20),नदीम पुत्र अलाउद्दीन(26) और नईम पुत्र अलाउद्दीन(22) हैं। जबकि घटना में मारे गए व्यक्तियों में नफो उर्फ नफीसा पत्नी स्व0 अलाउद्दीन(65),साजिद पुत्र स्व0 अलाउद्दीन(40),साईमा पत्नी साजिद (35),सानिया पुत्री साजिद (15),शाकिब पुत्र साजिद(12),फरहाना पत्नी नदीम( 27),अलीसा पत्नी नईम (25),रिया पुत्री साजिद (10 ),हिमसा पुत्री नईम (06 माह),सैफियान पुत्र पप्पू(07) हैं।


Tags:    

Similar News