Meerut News: चौधरी चरण सिंह विवि के समाजशास्त्र के छात्रों का यूजीसी नेट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन, विवि शिक्षकों ने दी हार्दिक बधाई

Meerut News: समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. आलोक कुमार व अन्य शिक्षकों ने इन सभी छात्रों को इस बड़ी उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-18 18:58 IST

चौधरी चरण सिंह विवि के समाजशास्त्र के छात्रों का यूजीसी नेट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन, विवि शिक्षकों ने दी हार्दिक बधाई: Photo- Social Media

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के तीन छात्रों तनु, सुप्रिया, और सुमित ने नेट (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) में सफलता हासिल की है। इसके साथ ही, विभाग की दो अन्य छात्राओं पूजा और अनीता ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा में सफलता पाई है। विवि प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि विवि के छात्रों की इस उपलब्धि के कारण विभाग और विश्वविद्यालय का नाम गौरवान्वित हुआ है। समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. आलोक कुमार व अन्य शिक्षकों ने इन सभी छात्रों को इस बड़ी उपलब्धि पर हार्दिक बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

लक्ष्य पर केंद्रित रहना और कड़ी मेहनत करने से मिलती है सफलता

उन्होंने कहा कि इन छात्रों की मेहनत और संकल्प ने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया है, और यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है। यह सफलता न केवल छात्रों की व्यक्तिगत उपलब्धि है बल्कि विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गुणवत्ता का भी प्रमाण है। वहीं राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने कठिन परिश्रम, शिक्षकों एवं परिवारजनों, शुभचिंतकों को दिया। कहा कि रास्ते में कई चुनौतियों और असफलताओं का सामना करने के बावजूद, अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहना और कड़ी मेहनत करते रहने का उन्हें फल मिला है।

विवि प्रवक्ता के अनुसार चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के मनोविज्ञान विभाग से यूजीसी नेट जून 2024 में छह विद्यार्थीयों रिशु शर्मा, शुभम् सागर, हदिया अज़हर, विशेष मलिक, अंजलि ,और दरवेश ने नेट परीक्षा पास की और दो विद्यार्थी दिव्यांशी राणा और अतिका ने पीएचडी पाठ्यक्रम में सफलता प्राप्त की। इनके अलावा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के शिक्षा विभाग से यूजीसी नेट जून 2024 में दो विद्यार्थियों (कनिका चौहान, मोहित शर्मा) को जे.आर.एफ. 8 विद्यार्थियों (आयुषी, दीपांजलि, तनु शर्मा, प्रीति, गुड़हल त्यागी, आकांक्षा, हिमानी पाल, अनिल कुमार) को नेट तथा तीन विद्यार्थियों (वर्षा सैनी, वंदना चौधरी, अंकिता पाल) को पीएचडी श्रेणी में सफलता प्राप्त हुई।

Tags:    

Similar News