Meerut News: एसएसपी ने की बड़ी कार्रवाई, 37 दागी पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर, पुलिस महकमें में मची खलबली

Meerut News: एसएसपी ने जिन पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई की है, उनमें से मेरठ के गंगानगर, इंचौली, सरधना, मुंडाली, टीपीनगर,सरूरपुर, जानी, लिसाड़ी गेट, देहली गेट, लोहियानगर, किठौर, खरखौदा, ब्रह्मपुरी, परतापुर और हस्तिनापुर थाने के पुलिसकर्मी शामिल हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-18 08:51 GMT

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (Pic: Social Media)

Meerut News: लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही मेरठ पुलिस कप्तान रोहित सिंह सजवाण ने दागी पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार एसएसपी ने 37 दागी कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया। सभी को लाइन हाजिर करने के बाद विभागीय जांच के भी आदेश दिए है। ये सभी पुलिसकर्मी मेरठ जनपद में अलग-अलग थानों और चौकियों पर तैनात थे। इनके खिलाफ अवैध वसूली और ड्यूटी में लापरवाही बरतने की शिकायते मिल रही थीं। सर्किल के सीओ की रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही वह थानेदारों के कारखास थे जो कि अवैध वसूली में लिप्त थे। एसएसपी मेरठ की ताजा कार्रवाई से पुलिस विभाग में खलबली मची है।

इन थानों के पुलिसकर्मी हुए लाइनहाजिर

एसएसपी ने जिन पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई की है, उनमें से मेरठ के गंगानगर, इंचौली, सरधना, मुंडाली, टीपीनगर,सरूरपुर, जानी, लिसाड़ी गेट, देहली गेट, लोहियानगर, किठौर, खरखौदा, ब्रह्मपुरी, परतापुर और हस्तिनापुर थाने के पुलिसकर्मी शामिल हैं। लाईन हाजिर की कार्रवाई में 5 महिला पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ काम में लापरवाही की शिकायतें थीं। पुलिस सूत्रों के अनुसार अन्य थानों से भी लापरवाह और वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों की सूची बनवाई जा रही है। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि अवैध वसूली और ड्यूटी में लापरवाही कतई सहन नहीं की जाएगी।

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कोई पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले कि इससे पहले एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कुछ साल पहले थाने-चौकियों पर थानेदारों के कारखास पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की थी। 75 पुलिसकर्मियों को एक साथ लाइन हाजिर किया गया था।

उधर,एडीजी,मेरठ जोन ध्रुवकांत ठाकुर जोन के जिलों में तैनात 50 कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल का तबादला दूसरों जनपदो में किया है। इनमें मेरठ से पांच,मुजफ्फऱनगर से 21,शामली से 14 बागपत से तीन,सहारनपुर से पांच और बुलन्दशहर से दो तबादले किये गये है।

Tags:    

Similar News