175 जोड़ों के शादी में पहुंचे मंत्री ने कहा- कांग्रेस को समाप्त कर राहुल, 'गांधी जी' का सपना कर रहे पूरा

Update: 2018-12-10 12:31 GMT

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 175 जोङो की शादियां कराई गई। इन जोङो में 13 मुस्लिम जोङे भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम मे कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना समेत जिले के सभी विधायक ओर डीएम समेत पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

सीडीओ ने शादी के बाद एक दिन भी खुले में शौंच नही करेगी की दिलाई शपथ

दरअसल मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजना के अंतर्गत आज जिले के रामलीला मैदान में 175 जोङे शादी के बंधन में बंधे। इन जोङो मे 13 मुस्लिम जोड़ो की भी शादियां कराई गई। इस दौरान खास बात ये देखने को मिली कि यहां की सीडीओ प्रेरणा शर्मा ने सभी जोङो को खङा करवाकर उनको स्वच्छता का पाठ पढ़ाया और उनको शपथ दिलाई की वह शादी के बाद एक दिन भी खुले में शौंच नही करेगी।

ये भी पढ़ें— #AgustaWestland :कोर्ट ने क्रिश्चियन मिशेल की CBI रिमांड 5 दिन बढ़ाई

वहीं इस कार्यक्रम मे यूपी के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना और जिले के पांच विधायक भी मौजूद रहे। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी। डीएम एसपी से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। कैबिनेट मिनिस्टर ने मुख्यमंत्री विवाह योजना के अंतर्गत दिया जाने वाला दान व सामान भी अपने हाथों से दिया। शादी होने के बाद जोङो मे खुशी देखने को मिली।

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश हमने जीत लिया है...: मिनिस्टर

वहीं कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश खन्ना का कहना है कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश हमने जीत लिया है। राजस्थान मे हम फाइट में है और तेलंगाना में हमारा वोट पर्सेंट बढ़ा है और हमारी सीटे ज्यादा होंगी। उन्होंने कहा कि महागठबंधन का उद्देश्य पवित्र नहीं था। महागठबंधन का उद्देश्य जन कल्याण करना नही था। लेकिन मोदी का सपना जन कल्याण करना था। सभी समाज को आगे बढ़ाने का उद्देश्य था। इसलिए जनता ने उनको पीएम बनाया और आने वाले चुनाव मे भी जनता मोदी को पीएम देखना चाहती है।

ये भी पढ़ें— तेलंगाना : मतगणना से पहले तेज हुई हलचल, KCR से मिलने बाइक से पहुंचे ओवैसी

सुरेश खन्ना ने कहा राहुल गांधी असली गांधीवादी है...

वही उन्होंने राहुल गांधी पर बयान देते हुए कहा कि गांधी जी ने आजादी के बाद कहा था कि कांग्रेस को समाप्त करों। राहुल गांधी असली गांधी वादी है। और वह उस सपने पर खरे उतर रहे हैं। जो गांधी जी का सपना था उसको राहुल गांधी चरितार्थ कर रहे हैं।

गरीबों के साथ कुत्ते और गायें भी खाना खाती दिखीं

ये भी पढ़ें— नहीं रहे पीएमओ के पीआरओ जगदीश ठक्कर, पीएम मोदी ने व्यक्त किया दुख

खास बात ये देखने को मिली कि मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजना मे कैबिनेट मिनिस्टर से लेकर डीएम और एसपी ने जमकर गरीबों का मजाक बनाया गया। इस कार्यक्रम मे वीआईपी पंडाल लगाया गया जिसमें कैबिनेट मिनिस्टर से लेकर सभी विधायक और डीएम एसपी मौजूद थे और कैबिनेट मिनिस्टर के आगे पीछे घूम रहे थे। वहीं दूसरी ओर इसी कार्यक्रम में खाने का दूसरा पंडाल लगा था। जहां गरीब गंदगी में खाना खा रहे थे। उनके साथ कुत्ते और गायें भी खाना-खाती दिखीं। ये देखकर ऐसा लगा कि यूपी में अभी वीआईपी कल्चर खत्म नहीं हुआ है। और योगी के मंत्री ही उनके सपनों को ही पलीता लगाने मे जुटे है।

Tags:    

Similar News