Mukhtar Ansari : बाहुबली मुख्तार अंसारी दोषी करार, जेलर को धमकाने मामले में HC ने सुनाई 2 साल की सजा

अदालत ने आलमबाग थाने से जुड़े एक क्रिमिनल केस में माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुख्तार अंसारी को दो साल कारावास की सजा सुनाई है।

Written By :  aman
Update: 2022-09-21 10:01 GMT

Mukhtar Ansari (Photo - Social Media)

Mukhtar Ansari News : इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की लखनऊ बेंच ने बाहुबली माफिया मुख़्तार अंसारी से जुड़े एक मामले में बड़ा फैसला सुनाया। अदालत ने राजधानी लखनऊ के आलमबाग थाने से जुड़े एक क्रिमिनल केस में माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है।

हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुख्तार अंसारी को दो साल कारावास की सजा सुनाई है। हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के जस्टिस दिनेश कुमार सिंह (Justice Dinesh Kumar Singh) की एकल पीठ ने राज्य सरकार की अपील को मंजूर करते हुए अपना फैसला सुनाया। 

क्या है मामला?

दरअसल ये मामला साल 2003 की है। तत्कालीन जेलर एसके अवस्थी (Jailor SK Awasthi) ने थाना आलमबाग में मुख्तार अंसारी के खिलाफ केस दर्ज कराई थी। उनके अनुसार, जेल में बंद मुख्तार अंसारी से मिलने आए लोगों की तलाशी लेने का आदेश देने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। एसके अवस्थी ने बताया कि उनके साथ गाली-गलौज भी हुआ था। इतना ही नहीं, मुख्तार अंसारी अवस्थी पर पिस्तौल भी तान दी थी। आपको बता दें, इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को बरी कर दिया था। जिसके खिलाफ सरकार ने ऊपरी अदालत में अपील दायर की थी।   

कड़ी सुरक्षा में बांदा जेल में बंद हैं अंसारी

बता दें कि, माफिया मुख्तार अंसारी इस वक़्त बांदा जेल में बंद हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच जेल प्रशासन के साथ कानपुर के एक डिप्टी जेलर की ड्यूटी लगाई गई है। जेल प्रशासन अनुसार, मुख्तार की सुरक्षा में करीब 32 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे लगे हैं। इतना ही नहीं अंदर बैरक में सुरक्षाकर्मी 'बॉडी कैम' से लैस रहते हैं। 

Tags:    

Similar News