Nikhat Bano Case: अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो के मददगारों में सपा नेता का आया पहला नाम

Nikhat Bano Case: मुख्यालय में किराये पर कमरा दिलाने से लेकर जेल में संपर्क कराने वालों को चिन्हित किया जा हरा है। इन मददगारों की तलाश गोपनीय तरीके से की जा रही है।

Update: 2023-02-13 15:37 GMT

Abbas Ansari wife Nikhat Bano

Nikhat Bano Case: विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो के जेल जाने के बाद इस पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय एसआईटी गठित हो चुकी है। एसआईटी में शामिल कुछ अधिकारियों ने तथ्य जुटाने शुरु कर दिए है। फिलहाल एसआईटी के रडार पर मुख्य रुप से निखत बानो के मददगार बताए जा रहे है। मुख्यालय में किराये पर कमरा दिलाने से लेकर जेल में संपर्क कराने वालों को चिन्हित किया जा हरा है। इन मददगारों की तलाश गोपनीय तरीके से की जा रही है।

निखत बानो ने पति के जिला कारागार रगौली में शिफ्ट होने के कुछ दिन बाद ही मुख्यालय कर्वी में ड़ेरा डाल दिया था। सूत्रों की मानें तो शुरुआती दौर में उसने कई ठिकाने बदले। लेकिन पिछले दो जनवरी से वह बैंक कालोनी विकास नगर कपसेठी में रह रही थी। उसको यहां पर सपा के एक कद्दावर पदाधिकारी ने आठ हजार रुपये मासिक किराए पर कमरा दिलाया था।

निखत बानो की जेल से गिरफ्तारी के बाद उसके गाड़ी चालक नियाज को इसी मकान से पुलिस ने पकड़ा था। उस दौरान मकान मालिक से पुलिस ने पूछताछ कर काफी जानकारी ली थी। सोमवार को फिर मकान मालिक को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया था।

सूत्रों की मानें तो मकान मालिक ने पुलिस के समक्ष उसके यहां कमरा दिलाने वाले सपा नेता के नाम का जिक्र किया है। सपा नेता ने बड़े ठेकेदार बताकर कमरा दिलाया था। फलस्वरुप पुलिस के रड़ार में सपा नेता आ चुका है। फिलहाल निखत बानो की गिरफ्तारी के साथ ही सपा नेता भूमिगत है। इसके अलावा कुछ और लोग पुलिस की नजर में आए है। सूत्र बताते हैं कि पुलिस निखत बानो के फोन नंबरों का कॉल डिटेल खंगालने में जुटी है। इसके लिए सर्बिलांस सेल को लगाया गया है। कॉल डिटेल के जरिए यहां पर उसके मददगारों को चिन्हित किया जा रहा है।

चार लोगों ने जेल में किया मुलाकात

जिला कारागार रगौली में बिना इंट्री पति से मुलाकात करने के आरोप में गिरफ्तार विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी शनिवार की शाम जेल भेजी गई थी। इसके दूसरे दिन रविवार को विधायक से दो एवं उनकी पत्नी व चालक नियाज से एक-एक व्यक्ति ने मुलाकात की है। मुलाकातियों का सत्यापन कराने के बाद लोहे की जाली के बाहर से ही मुलाकात कराई गई। जेल प्रशासन इनसे मुलाकात करने वालों पर सख्त नजर रख रहा है।

जांच करने पहुंचे सीओ ने दर्ज किए बयान

निखत बानो अंसारी की जेल के भीतर हुई गिरफ्तारी में दर्ज मुकदमे की विवेचना सीओ सिटी हर्ष पांडेय कर रहे है। वह जांच के सिलसिले में सोमवार को दो बार जिला कारागार पहुंचे। एक बार दोपहर व दूसरी बार शाम को पहुंचे सीओ ने कुछ बंदियों के साथ ही मुकदमे में नामजद कई जेल वार्डरों के बयान दर्ज करते हुए पूछताछ किया है। सूत्रों की मानें तो जेल के भीतर बिना इंट्री विधायक अब्बास अंसारी व पत्नी निखत बानो की कराई जाने वाली मुलाकातों की शुरुआत कब से हुई, इसकी जानकारी करते हुए साक्ष्य जुटाए जा रहे है।

नामजद जेलकर्मियों का खंगाल रहे काल डिटेल

निखत बानो को जेल में पति से बिना इंट्री मुलाकात कराने के मामले में नामजद जेलर, डिप्टी जेलर समेत पांच वार्डरों पर फिलहाल विशेष नजर रखी जा रही है। सूत्रों की मानें तो इनका कॉल डिटेज खंगाला जा रहा है। जिसमें संदिग्ध नंबर भी ट्रेस किए जा रहे है। यह खंगालने का प्रयास चल रहा है कि आखिरकार किसके फोन या फिर संपर्क करने से जेल अधिकारी व कर्मचारी विधायक अब्बास अंसारी की आवभगत में लग गए थे। किसके जरिए संपर्क होने के बाद निखत बानो रोजाना बेधड़क जेल में पति से मुलाकात ही नहीं, बल्कि तीन-चार घंटे बंद कमरे में बिता रही थी।

Tags:    

Similar News